कालापीपल विधायक के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग

शुजालपुर। कालापीपल विधानसभा के विधायक डॉक्टर बाबूलाल वर्मा द्वारा अपने पुत्र के नाम पत्थर की स्टोन क्रेशर लगाने के लिए जमीन लीज पर मांगने का मामला अब चुनाव आते ही गरमा गया है। अलिसरिया गाँव के लोगों ने आज सड़क पर जमकर विधायक के खिलाफ नारेबाजी कर विधायक डॉक्टर बाबूलाल वर्मा को आवासीय इलाके में जमीन आवंटित करने की प्रक्रिया रोकने की मांग की व ऐसा न होने पर मतदान का बहिष्कार का भी एलान किया है।

कालापीपल विधायक बाबूलाल वर्मा ने साल 2010 में अपने पुत्र के नाम स्टोन क्रेशर लगाने के लिए अलिसरिया में जमीन लीज पर देने का आवेदन जिलाधीश को दिया था, ग्रामीण शुरू से ही पत्थर की खाद्दान में होने वाले विस्फोटों के डर से विधायक पुत्र को जमीन लीज पर देने का विरोध कर रहे थे, ग्रामीणों को हाल ही में पता चला की 26 जनवरी 2013 में विधायक पुत्र को ग्राम पंचायत अलिसरिया ने देव स्थान के सामने रहवासी इलाके में जमीन देने के सम्बन्ध में ठहराव प्रस्ताव कर कलेक्टर को भेज दिया गया है बस इसी बात के खुलासे ने ग्रामीणों को विरोध पर उतारू कर दिया है।  आज अलिसरिया मार्ग पर ग्रामीणों ने विधायक व अफसरों के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर जमीन न देने की मांग की.लोगो ने इस बारे में जिले के कलेक्टर व खनिज अधिकारी को भी आपति दर्ज कराइ है।

मेरी ही पार्टी के विरोधियों द्वारा प्रायोजित है यह प्रदर्शन

उधर विधायक बाबूलाल वर्मा ने इस घटनाक्रम को अपनी ही पार्टी के विरोधियो का प्रायोजित विरोध बताते हुए एक नया बवाल खड़ा कर दिया हे। विधायक का कहना हे की उन्हें टिकिट न मिले इसलिए उनकी ही पार्टी के विरोधी नेता उन पर ऐसे आरोप लगवा रहे हैं हालांकि विधायक ने यह भी स्वीकार किया की उन्होंने जमीन के लिए आवेदन दिया है पर अब वो स्टोन क्रेशर लगाने का इरादा त्याग चुके हैं। गाँव के लोगो को भी उन्होंने अतिक्रमण व जमीनों के कब्जे से बेदखल करने से नाराज बताते हुए इस विरोध को षड्यंत्र बताया हे।

खनिज  विभाग के अफसरों से जब सवाल किया गया तो मामला विधायक से जुडा होने के कारण प्रशासन पर दबाव का सीधा असर दिखा, केमरे पर तो खनिज अधिकारी कुछ नहीं बोले लेकिन उन्होंने वो सब कह दिया जो मामले की हकीकत बताने के लिए काफी है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !