इलाज को नहीं थे पैसे इसलिये रेल से कटकर की आत्महत्या

ग्वालियर। प्रदेश में भले ही कई योजनायें इलाज के लिये चलने का ढिंढोरा पीटा जा रहा है, लेकिन फजीर्, करोड़पति लोगों को मुख्यमंत्री राज्य बीमारी सहायता कोष से पैसा मिल जाता है, लेकिन जरूरत मंदों को इलाज के लिये लालफीताशाही के चलते पैसा नहीं मिल पाता इसी कारण टी.वी. के उपचार के लिये जयारोग्य अस्पताल में भर्ती दुर्गेश यादव पुत्र रामहेत यादव 23 निवासी ग्राम घूसूपुरा ने भिंड पेसेंजर के सामने दवाइयों के पैसे खत्म हो जाने के कारण कटकर आत्महत्या कर ली।
दो दिन तक अस्पताल में इलाज कराया जांच व दवाई में पैसे खत्म हो गये अस्पताल से भागकर स्टेशन आ गया और इंजन के सामन कूंदकर जान दे दी। अस्पताल से गायब होने पर घर वाले ढूंढ़ रहे थे कि उसकी मौत की खबर आ गई। जीआरपी के अनुसार बहिन के ससुर जामवंत ने शव को पहचान लिया। पुलिस ने शव को परिजनों को सोंप दिया।

एनएचआई हाइवे को रखे मोटरेबल कंडीशन में: हाईकोर्ट

ग्वालियर। ग्वालियर, देवास फोरलेन के लिये केन्द्रीय वन व पर्यावरण मंत्रालय की एनओसी मिलने में हो रही देरी पर हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ ने सख्त रूख अपनाया है। सुनवाई के दौरान मंत्रालय के सचिव के असहयोग पूर्ण रवैये पर कड़ी आपत्ति जताई और आदेश दिया कि चार सप्ताह के भीतर क्लीयरेंस दें अन्यथा 500 रूपये प्रतिदिन के हिसाब से उन पर कास्ट लगेगी, उन्होंने कहा कि पेचवर्क पर चुनाव आचार संहिता प्रभावी नहीं रहेगी, इसे जारी रखा जाये। जस्टिस एसके गंगेले व जस्टिस जीडी सक्सेना की डिवीजन बैंच ने हाइवे की बदहाली को लेकर दायर याचिका पर सभी पक्षों की बहस सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। कोर्ट में शासन की ओर से अतिरिक्त महाधिवक्ता एमपीएस रघुवंशी ने पैरवी की।

डबरा रेलवे स्टेशन का शीघ्र होगा विकास: एडीआरएम 

डबरा। उत्तरमध्य रेलवे के एडीआरएम ए.के. वर्मा, सीनियर डी.सी.एम. राजेश कुमार, सीनियर डी.सी.एम श्री शाक्य द्वारा डबरा स्टेशन का बिन्दुबार बारीकी से निरीक्षण कर अव्यवस्थाओं को दूर करने के निर्देश दिये प्लेट फाॅर्म क्रमांक 1 के पीछे पार्किंग व्यवस्था के निर्देश दिये साथ ही स्टेशन प्रबंधक से सफाई को लेकर नाराजगी व्यक्त की उन्होंने कहा कि चार सफाई कर्मी दिये हैं। फिर सफाई व्यवस्था बिल्कुल नही हैं, ध्यान दें अन्यथा कार्यवाही की जायेगी। माल गोदाम का निरीक्षण स्टेशन सुरपडेंट जीडी मीणा व अन्य कर्मचारियों के साथ किया तथा व्यवस्था सुधार के निर्देश दिये। पत्रकारों द्वारा रेलवे की जगह पर अवैध कब्जों के बारे में पूंछने पर बताया कि 59 दुकानों से किराया लिया जा रहा है तथा जिन व्यक्तियों को दुकानें दी गईं थी, उनकी जगह दूसरे व्यक्ति कब्जा कर दुकानों की खरीद फरोख्त कर रहे हैं, ऐसे लोगों को चिन्हित कर नोटिस दिये गये हैं, जल्दी ही कार्यवाही की जायेगी। अन्य यात्री व्यवस्थाओं के लिये भी उन्होंने निर्देश दिये।

आदेश का उल्लंघन करने पर सारथी कंपनी पर 188 के तहत कार्यवाही

डबरा। एसडीएम अनुराग चैधरी द्वारा नगर के शहरी क्षेत्र में जलावर्धन योजना के तहत शहर के प्रत्येक वार्ड में पाइप लाइन बिछाये जाने का कार्य करने वाली सारथी कंस्ट्रक्शन कंपनी के विरूद्ध धारा 188 के तहत कार्यवाही के निर्देश डबरा थाना प्रभारी को दिये, जिस पर से थाना प्रभारी ने प्रकरण कायम कर लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार एसडीएम के आदेश का पांच बार उल्लंघन करने पर तथा नोटिस देने के बाद भी अनुपस्थित रहने पर एसडीएम ने कार्यवाही की है। निर्धारित शर्तों के अनुसार कंपनी को शासन की शर्तों पर कार्य करना था, परंतु तकनीकी जांच में कई जगहों पर पाइप लाइन निर्धारित नियमकों के तहत नहीं डाली थी। ठेकेदार द्वारा रिफलिंग, रेमिंग आदि करना थी, जो नहीं की गई स्थानीय अधिकारियों की सांठगांठ भी पाई गई थी, उन्हें क्यों छोड़ दिया गया है, उन पर कार्यवाही की मांग उठने लगी है, जिनकी जिम्मेदारी देखरेख की थी उन लोगों ने पद का दुरूपयोग कर देखरेख नहीं की।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !