ट्रेनों में जुड़ेंगी एक्स्ट्रा बोगियां, कन्फर्म होंगी वेटिंग

भोपाल। त्यौहारों का सीजन चल रहा है और आप अपने-अपने घर जाने के लिए रेलवे टिकट ले रखे हैं लेकिन जिन यात्रियों को वेटिंग टिकट मिला है वो इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हैं कि ये कन्फर्म होगा या नहीं. लेकिन अब भारतीय रेल एक ऐसा प्लान लेकर आई है जिससे आपके वेटिंग टिकट के कन्फर्म होने की संभावना बढ़ गई है.

दरअसल यात्रियों की बढ़ती संख्या से जूझ रहे रेलवे ने राजधानी, शताब्दी और दूरंतो जैसी प्रतिष्ठित ट्रेनों समेत अपनी बड़ी ट्रेनों की क्षमता बढ़ाने का फैसला किया है. उत्तर रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि भीड़ कम करने के लिए त्रिवेंद्रम, चेन्नई और गुवाहाटी जाने वाली राजधानी ट्रेनों में अतिरिक्त डिब्बे जोड़े गए हैं. इतना ही नहीं, भोपाल और लखनऊ शताब्दी सेवाओं में भी और कुर्सीयान डिब्बे जोड़कर उनकी क्षमता बढ़ायी गयी है. इसी प्रकार एक और स्लीपर जोड़कर जम्मू तवी दूरंतो की क्षमता में भी बढ़ोत्तरी की गई है.

इसके अलावा प्लान यह भी है कि दिल्ली-उधमपुर एक्सप्रेस, अमृतसर सहरसा एक्सप्रेस और अंबाला मुजफ्फरनगर एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों में अतिरिक्त डिब्बे जोड़े जायेंगे.

अधिकारी के अनुसार त्यौहार के इस सीजन में भीड़ कम करने के लिए दिल्ली इलाहाबाद एक्सप्रेस, चंडीगढ़ कटिहार एक्सप्रेस जैसी विशेष ट्रेनें चलायी जा रही हैं.

खास बात यह है कि रेलवे तत्काल वेटिंग टिकटों को कन्फर्म करने के लिए एक्स्ट्रा बोगी लगाता रहा है लेकिन यह पहली बार है जब रेलवे ने लगभग सभी प्रमुख ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच जोड़ने की योजना बनाई है.


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !