All Saints College of Technology के खिलाफ लामबंद हुए स्टूडेंट्स

भोपाल. गांधी नगर स्थित ऑल सेंट इंजीनियरिंग कॉलेज प्रबंधन द्वारा बस की फीस मांगे जाने के विरोध में छात्रों ने बुधवार को कॉलेज में हंगामा कर दिया। हंगामा बढ़ता देख कॉलेज प्रबंधन ने पुलिस बल बुला लिया था। पुलिस के समझाने के बाद छात्रों ने प्रदर्शन बंद कर दिया लेकिन गुरुवार को परीक्षा में शामिल नहीं करने पर दोबारा प्रदर्शन करने की चेतावनी दी। छात्रों का यह हंगामा लगभग दो घंटे चला।

छात्रों का कहना है कि एडमिशन के दौरान कॉलेज प्रबंधन ने प्रवेश एवं शुल्क निर्धारण समिति द्वारा तय फीस के अलावा अतिरिक्त फीस नहीं लेने की बात कही थी। लेकिन दो दिन पहले कॉलेज प्रबंधन द्वारा छात्रों को बस की फीस जमा करने को कहा गया जबकि फीस कमेटी ने बस की फीस वैकल्पिक रखी है। छात्रों का आरोप है कि कॉलेज प्रबंधन ने फीस जमा नहीं करने पर गुरुवार से शुरू होने वाले मिड सेमेस्टर में शामिल नहीं करने की धमकी दी है।

प्रबंधन के इस फरमान के खिलाफ बुधवार को छात्रों ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। छात्रों ने इस संबंध में जब प्राचार्य से मिलने की बात कही तो उन्होंने मिलने से मना कर दिया। बाद में प्राचार्य ने दस छात्रों को मिलने के लिए बुलाया, लेकिन छात्रों ने उनके कमरे में जाने से इंकार कर दिया। छात्रों का कहना है कि अगर प्रतिनिधिमंडल प्राचार्य से मिलने जाता तो उन्हें टारगेट बनाया जाने लगता है।

बाद में हंगामे के डर से कॉलेज प्रबंधन ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी। पहले तो पुलिस ने छात्रों को धमकाया, लेकिन बाद में समझाकर उन्हें घर भेज दिया। छात्रों का यह प्रदर्शन दोपहर 4 बजे से शाम 6 बजे तक चला। उधर,प्राचार्य एएच सैफी ने इस बारे में चर्चा करने से इंकार कर दिया। वहीं, फीस कमेटी के अधिकारियों ने शिकायत मिलने पर कॉलेज के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !