मुर्दे भी होंगे परेशान, श्मशान से 75 मीटर पहले ही खत्म हो जाएगी सड़क

गैरतगंज।राकेश गौर। रायसेन जिले की गैरतगंज नगर परिषद द्वारा मुख्यमंत्री अधोसंरचना योजना के तहत नगर में श्मशानघाट पहुंच मार्ग के लिए बनाई जा रही सडक का निर्माण अधूरा किया जा रहा है। जिससे नगरवासियों को इसका समुचित लाभ नही मिल पाएगा।

इस सडक की स्वीकृति 450 मीटर के बजाए 300 मीटर ही की गई है। जिसके कारण यह सडक श्मशानघाट से पहले ही अधूरी छूट जाएगी। नगर परिषद की अदूरदर्शिता के कारण यह परेशानी खडी हुई है।

गैरतगंज नगर परिषद द्वारा मुख्यमंत्री अधोसंरचना योजना के तहत नगर के वार्ड क्रं. 6 किसानी मौहल्ला से श्मशानघाट की ओर सीमेंट कांक्रीट सडक बनाई जा रही है। एस्टीमेंट के अनुसार इस सडक की मंजूरी 300 मीटर हुई है तथा इस पर तकरीबन 15 लाख रू खर्च किए जा रहे है। यह सडक श्मशानघाट से लगभग 75 मीटर पहले ही खत्म हो जाएगी।

श्मशानघाट से आगे 75 मीटर दूरी पर गोपालपुर मेन रोड स्थित है। जहां से भी यह सडक नही जुड पा रही है। वास्तव में इस सडक की लंबाई 150 मीटर बढाई जाकर तथा लागत में वृद्धि कर इसे गोपालपुर सडक से जोडा जाना चाहिए था तथा इस सडक की लंबाई 450 मीटर की जाना थी, ताकि किसानी मौहल्ला एवं गोपालपुर सडक की ओर से दोनों तरफ से श्मषानघाट की ओर सुविधाजनक ढंग से पहुंचा जा सके।

सडक के आधे अधूरे निर्माण कों किए जाने से मुख्यमंत्री अधोसंरचना जैसी महत्वाकांक्षी योजना का लाभ नगरवासियों को नही मिल पाएगा। इसके पीछे नगर परिषद की अदूरदर्षिता है जहां से कार्ययोजना को आधा अधूरा बनाकर शासन को स्वीकृति के लिए भेज दिया गया। नागरिकों की मांग है कि मुख्यमंत्री अधोसंरचना योजना में सप्लीमेंट्री प्लान बनाकर अब सडक की लंबाई 150 मीटर बढाई जावे। ताकि सही अर्थो में श्मशानघाट पहुंच का मार्ग आसान हो सके।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !