सपा को 190 सीटों में पर मिले प्रत्याशी

भोपाल। समाजवादी पार्टी (सपा) की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष गौरी सिंह यादव ने कहा कि पार्टी ने 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों में 190 सीटों पर चुनाव लडऩे का फैसला किया है और अभी तक 124 प्रत्याशियों की घोषणा की जा चुकी है।

यादव ने यहां पत्रकारों से चर्चा के दौरान 11 और प्रत्याशियों की घोषणा करते हुए कहा कि पार्टी अभी तक विभिन्न चरणों में 113 प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी है। शेष प्रत्याशियों की घोषणा भी जल्दी ही की जाएगी।

उन्होंने कहा कि शेष 40 सीटों पर पार्टी ने अपने सहयोगी दलों से गठबंधन के कारण प्रत्याशी खड़े नहीं करने का निर्णय लिया है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि पार्टी इस चुनाव में माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) समानता दल और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के साथ चुनावी गठबंधन कर रही है।

यादव ने कहा कि पार्टी प्रत्याशियों के प्रचार के लिए सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आठ नवंबर के बाद मध्यप्रदेश का दौरा करेंगे। उन्होंने दावा किया कि पार्टी राज्य में अधिक से अधिक सीटों पर विजय हासिल करेगी। सपा ने वर्ष 2008 में एक सीट पर विजय हासिल की थी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !