दिल्ली में मुख्यमंत्री की CAR सचिवालय के पास से चोरी

Thursday, October 12, 2017

नई दिल्ली। दिल्ली के चीफ मिनिस्टर अरविंद केजरीवाल की पर्सनल कार गुरुवार दोपहर सेक्रेटेरिएट के पास से चोरी हो गई। न्यूज एजेंसी ने यह जानकारी दी है। बता दें कि केजरीवाल के पास ब्लू कलर की वैगन-आर (Wagon R) कार है। दूसरी बार सीएम बनने से पहले अरविंद ज्यादातर इसी गाड़ी का इस्तेमाल करते थे। हालांकि, फिलहाल वो सरकारी गाड़ी (इनोवा) का इस्तेमाल करते हैं। 

अरविंद केजरीवाल की वैगन आर कार आइकॉनिक है। केजरीवाल इस कार का इस्तेमाल भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के दिनों से कर रहे हैं, जब वे एक्टिविस्ट हुआ करते थे। आम आदमी पार्टी के एक समर्थक ने 2015 में दावा किया था कि उसने ये कार जनवरी 2013 में अरविंद केजरीवाल को गिफ्ट की थी। जब पार्टी में आपसी विवाद हुआ तो कुंदन शर्मा नाम के इस शख्स ने केजरीवाल से कार वापस मांग ली। कुंदन सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। 

कुंदन ने कहा था कि वो प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव को पार्टी से निकाले जाने को लेकर नाराज हैं। कुंदन ने ट्वीट कर कहा था कि वो केजरीवाल को उनके वादे याद कराना चाहते हैं।  केजरीवाल पहली बार 49 दिन के लिए सीएम बने थे। इस दौरान उन्होंने इसी कार का इस्तेमाल किया था। बाद में उन्होंने यह कार हरियाणा के आप लीडर नवीन जयहिंद को दे दी थी। 2014 के लोकसभा चुनाव में नवीन ने इस कार का इस्तेमाल रोहतक में चुनाव प्रचार के लिए किया था।

आप ने क्या कहा था?
कुंदन के कार मांगे जाने पर आप के स्पोक्सपर्सन आशुतोष ने कहा था- मैं पहली बार सुन रहा हूं कोई शख्स डोनेट की हुई किसी चीज को वापस मांग रहा है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week