ABVP को फटकारने वाली शहीद की बेटी TIME की टॉप 10 लिस्ट में

Saturday, October 14, 2017

नई दिल्ली। 'मैं एबीवीपी से नहीं डरती' घोषवाक्य के साथ अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा करने वाली गुरमेहर कौर को टाइम मैग्जीन ने नेक्स्ट जेनरेशन लीडर्स 2017 की टॉप 10 लिस्ट में शामिल किया है। इस लिस्ट में वो एकमात्र भारतीय युवा हैं। गुरमेहर दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा है एवं उनके पिता कैप्टन मनदीप सिंह करगिल की लड़ाई में शहीद हुए थे। एबीवीपी के खिलाफ पोस्ट करने के कारण गुरमेहर को कुछ साइबर हमलावरों ने अपना शिकार भी बनाया था। उन्होंने गुरमेहर का रेप करने की तक की धमकी दी थी। 

आपको बता दें कि गुरमेहर कौर ने रामजस कॉलेज के दूसरे स्टूडेंट्स के साथ मिलकर दिल्ली यूनिवर्स‍िटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा हिंसा करने के खिलाफ आवाज उठाई थी। उस दौरान गुरमेहर ने एक प्लेकार्ड के साथ तस्वीर सोशल मीडिया में पोस्ट की थी। प्लेकार्ड पर लिखा था कि 'मैं दिल्ली यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट हूं और मैं एबीवीपी से नहीं डरती।' इसके बाद करगिल शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी और लेडी श्री राम कॉलेज की छात्रा गुरमेहर कौर का पोस्ट वायरल हो गया है।

जैसे ही उनकी यह तस्वीर वायरल हुई उनका पुराना विडियो भी शेयर होने लगा। गुरमेहर कौर ने 2 मई 2016 को भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में अमन के लिए भी एक वीडियो पोस्ट किया था। प्लेकार्ड्स वीडियो में गुरमेहर ने दोनों देशों के बीच शांति की अपील की थी। 1999 में कारगिल वॉर के दौरान जब मनदीप शहीद हुए थे, तो गुरमेहर महज 2 साल की थीं। आपको बता दें कि गुरमेहर को पोस्ट वायरल होने के बाद उन्हें रेप की धमकी और नफरत भरे संदेश मिल रहे थे।

टाइम की सूची में अकेली भारतीय
यह बात जानकर आपको हैरानी होगी कि टाइम की इस सूची में गुरमेहर एकमात्र भारतीय हैं। हाला‍ंकि विवादों से घिरे होने के बावजूद उन्होंने चुप्पी नहीं साधी। टाइम मैग्जीन ने उनके हवाले से लिखा है, 'मैं क्यों चुप रहूं? मैंने ऐसा करने का कभी सोचा नहीं था, लेकिन मुझे सामने रखा गया। तब मैंने महसूस किया कि लोग मुझे सुनना चाहते हैं। अगर मेरे पास कुछ सकारात्मक कहने को है तो फिर मैं क्यों न कहूं?'

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week