श्रीसंत पर लाइफ टाइम बैन को फिर से लागू

Tuesday, October 17, 2017

कोच्चि। केरल हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने सोमवार को क्रिकेटर श्रीसंत (34) पर लगे लाइफ टाइम बैन को फिर से लागू कर दिया है। इसी साल 7 अगस्त को HC की सिंगल बेंच ने BCCI की ओर से श्रीसंत पर लगा लाइफ टाइम बैन हटा दिया था। चीफ जस्टिस नवनीति प्रसाद सिंह और जस्टिस राजा विजयराघवन की डिवीजन बेंच ने मंगलवार को सिंगल बेंच के फैसले के खिलाफ बोर्ड की पिटीशन पर सुनावाई की। डिवीजन बेंच ने कहा, "क्रिकेटर के खिलाफ लिए गए फैसले में नेचुरल जस्टिस का वॉयलेशन नहीं किया गया है।' सिंगल जज के फैसले को पलटते हुए डिवीजन बेंच ने श्रीसंत पर लाइफ टाइम बैन फिर से लागू कर दिया। बता दें कि 2013 में IPL स्पॉट फिक्सिंग मामले में दोषी पाए जाने पर BCCI ने श्रीसंत पर लाइफ टाइम बैन लगा दिया था।

जस्टिस एक मुहम्मद मुश्ताक की बेंच ने 7 अगस्त 2017 के फैसले में बोर्ड की तरफ से लगाए गए बैन को हटा लिया था। इसके अलावा श्रीसंत के खिलाफ बोर्ड की तरफ से शुरू की गई हर कार्यवाही को भी रद्द कर दिया था। बेंच ने लाइफ टाइम बैन के खिलाफ श्रीसंत की पिटीशन पर बोर्ड से जवाब मांगा था।

डिवीजन बेंच में दायर पिटीशन में BCCI ने कहा था कि श्रीसंत पर लाइफ टाइम बैन का फैसला सबूतों के आधार पर लिया गया। बोर्ड ने श्रीसंत को आईपीएल-6 2013 में स्पॉट फिक्सिंग का दोषी करार दिया था। श्रीसंत ने लाइफ टाइम बैन के फैसले को चैलेंज किया था। श्रीसंत ने अपनी पिटीशन में कोर्ट में अपने खिलाफ सारे चार्ज खत्म होने का हवाला दिया था।

BCCI ने कोर्ट में तर्क दिया था, "सेशन कोर्ट ने भले ही क्रिकेट को सभी क्रिमिनल चार्जेज से बरी करने का फैसला लिया हो, लेकिन इस फैसले का असर बोर्ड की डिसिप्लिनेरी कमेटी की तरफ से क्रिकेटर पर लगाए गए बैन पर नहीं पड़ेगा। क्रिकेटर बोर्ड या उससे जुड़ी संस्थाओं के टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सकता।

स्पॉट फिक्सिंग मामले में श्रीसंत, अंकित छवन और अजित चंडीला समेत सभी 36 आरोपियों को जुलाई 2015 में पटियाला हाउसकोर्ट ने बरी कर दिया था इसके बावजूद BCCI ने अपने आजीवन प्रतिबंध के फैसले को बदलने से इनकार कर दिया था।

श्रीसंत ने 2005 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था और 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। 27 टेस्ट में श्रीसंत ने 87 विकेट लिए और उनकी बेस्ट परफॉर्मेंस 8/99 है। 53 वनडे मैचों में श्रीसंत ने 75 विकेट लिए हैं और इसमें उनकी बेस्ट परफॉर्मेंस 55 रनों पर 6 विकेट है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week