नरेंद्र मोदी तुगलक का अवतार: युवक कांग्रेस

Thursday, November 17, 2016

भोपाल। जिला सहकारी बैंक में 1000-500 के नोट नहीं लेने के विरोध में एमपी की राजधानी भोपाल में युवा कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए. नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले का विरोध करते हुए उन्होंने पीएम को तुगलक का अवतार बताया.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लिए गए कालेधन और भ्रष्टाचार पर रोक के प्रयास को लेकर 500 और 2000 के नए नोट व 1000 के नोट को बंद करने के फैसले के बाद सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर है. साथ ही मध्यप्रदेश में जिला सहकारी बैंकों में 500-1000 के नोट बैन पर राजनीति तेज हो गई है.


मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस ने प्रदेशअध्यक्ष कुणाल चौधरी के नेतृत्व में गुरुवार को युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. कुणाल चौधरी ने कहा कि देश और प्रदेश की जनता इस आर्थिक आपातकाल से त्रस्त है। मोदी जी का यह फैसला अभी तक करीब 33 लोगों की जान ले चुका है. अब किसानों पर जो कहर बरपाया है उससे ये संख्या और बढ़ेगी.

उन्होंने कहा कि सरकार ने जिला सहकारी बैंक में पुराने नोट नही लेने का फैसला सुनाकर किसानों की आर्थिक स्थिति को झटका दिया है. कांग्रेस ने चेतावनी दी है कि यदि 24 घंटे में सहकारी बैंक से जुड़ा बैन नहीं हटाया गया तो दिल्ली जाकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

मोदी को बताया तुगलक का अवतार
युकां अध्यक्ष चौधरी ने कहा कि दिल्ली में तुगलक वंश के संस्थापक गयासुद्दीन तुगलक के निधन के बाद उनके पुत्र मुहम्मद बिन तुगलक ने गद्दी पर आसीन होते ही मुद्रा नीति को लेकर परिवर्तन किया था. उस नीति से आर्थिक कठिनाइयां आईं और योजना असफल रही. आज ठीक उसी प्रकार तुगलक की तरह मोदी सरकार ने देश के आम वर्ग पर जो यह फैसला थोपा है यह देश की आर्थिक स्थिती को बिगाड़ कर रख देगा. जो देश के प्रत्येक नागरिक को 15 लाख रुपए देने की बात करते थे और इस नीति के तहत हर व्यक्ति की जेब से पैसे छीनने का काम करने में लगे हैं.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week