बेटी की शादी में 500 करोड़ खर्च करने वाले हैं भाजपा नेता - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

बेटी की शादी में 500 करोड़ खर्च करने वाले हैं भाजपा नेता

Sunday, November 13, 2016

;
बेंगलुरु। कालाधन और नोटबंदी के हल्ले से बेपरवाह कर्नाटक के एक पूर्व मंत्री और खनन कारोबारी अपनी बेटी की शाही शादी की तै​यारियों में लगे हुए हैं। कर्नाटक भाजपा के पूर्व नेता और मंत्री रहे जनार्दन रेड्डी अपनी बेटी की शादी करने जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि इस शादी में 500 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। 16 नवंबर को होने वाली इस रॉयल वेडिंग के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और इसके लिए पूरे विजयानागरा शहर को सजाया जा रहा है।

इसके अलावा बैंगलोर पैलेस में एक अलग ही शहर बसाने की तैयारी भी जारी है। जनार्दन रेड्डी वहीं व्‍यक्ति हैं जो पिछले दिनों अपनी बेटी की शादी के निए एलईडी स्‍क्रीन वाला निमंत्रण कार्ड छपवाने के बाद सुर्खियों में आए थे। खबर है कि तैयारियों की जानकारी बाहर आने के बाद वेन्‍यू की सुरक्षा बढ़ा दी गई है क्‍योंकि रेड्डी नहीं चाहते कि कोई भी खबर बाहर आए। वो चाहते हैं कि आने वाले मेहमानों को सरप्राइज दिया जाए।

यह होगा 500 करोड़ की शादी में
रेड्डी ने शादी के लिए बाजीराव मस्‍तानी के डायरेक्‍टर को बुलाया है ताकि वो विजयानगरा को प्राचीन काल का गौरवशाली वैभव दिखाते हुए तैयार कर सकें।
शादी में आने वाले मेहमानों को गेट से अंदर तक लग्जरी बैलगाड़ियों में बैठाकर ले जाया जाएगा।
मेहमानों को अपनी सीट तक ले जाने से उन्हें इन गद्देदार बैलगाड़ियों से पूरे विवाह स्थल की सैर कराई जाएगी।
पूरे विजयानागरा शहर को पैलेस का लुक दिया जाएगा और इसलिए इसे सजाने की तैयारिंया जोरों पर हैं।
रेड्डी ने अपनी बेटी की शादी के लिये निमंत्रण भी खास अंदाज में ही भेजा था और इसके लिये उन्होंने एलईडी स्‍क्रीन का उपयोग किया था।
शादी स्‍थल पर विशेषतौर पर मंदिरों का सेट तैयार किया जा रहा है।
वैन्‍यू पर एक गांव के अलावा महल और हंपी के मशहूर रथ का मॉडल भी बनाया जा रहा है।
पांच दिनों तक चलने वाली शादी में कई मशहूर हस्तियां आएंगी जिन्‍हें वेन्‍यू पर बने गांव के सेट पर खाना खिलाया जाएगा।
शादी में पांच लाख लोग शामिल होने के लिए आएंगे जिन्‍हें संभालने के लिए 1 हजार मैनेजर 2500 सुपरवाइजर और 1 लाख ग्राउंड स्‍टाफ मौजूद रहेगा।
शादी में बड़ी स्‍क्रीन्‍स, वाईफाई हॉटस्‍पॉट, ड्रोन कैमरों के अलावा और भी कई हाईटेक उपकरणों का उपयोग किया जाएगा।  ( पढ़ते रहिए bhopal samachar हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)
;

No comments:

Popular News This Week