शिक्षकों को पसंद की पोस्टिंग, अतिथि शिक्षकों को दोगुना मानदेय: शिक्षा मंत्री

Wednesday, September 28, 2016

;
भोपाल। मप्र की ​शासकीय शिक्षा सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों के लिए घोषणाएं तो बड़ी लोकलुभावन होतीं हैं लेकिन उसके बाद अफसरों के नियम शर्तों का ऐसा पुलिंदा लगता है कि कर्मचारी खुद को ठगा हुआ महसूस करते हैं। फिलाहल गुडन्यूज है कि मध्यप्रदेश में शासकीय शिक्षा सेवाएं प्रदान करने वाले कर्मचारियों को उनके पसंदीदा तबादले दिए जाएंगे। यह ऐलान शिक्षामंत्री ने खंडवा में किया है। मंत्री ने यह भी कहा कि अतिथि शिक्षकों का मानदेय दोगुना कर दिया जाएगा। 

स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि अब प्रदेश में शिक्षकों के स्थानांतरण शिक्षक की पसंद के आधार पर किये जायेंगे। आगामी एक नवम्बर से ऑनलाइन प्रक्रिया से शिक्षकों के स्थानांतरण आवेदन प्राप्त किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सरकारी कार्यालयों में स्कूल शिक्षा विभाग पहला विभाग है, जहाँ स्थानांतरण के आवेदन ऑनलाइन प्राप्त किये जायेंगे। 

स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिक्षकों को उनकी पसंद की पोस्टिंग दी जायेगी तो वे और अधिक मन लगाकर बच्चों को पढ़ायेंगे। उन्होंने प्राचार्यों से शिक्षा प्रणाली में सुधार के लिये सुझाव देने के लिये भी कहा। उन्होंने बी.एड. कॉलेज का दौरा किया और प्रशिक्षण ले रहे शिक्षकों से चर्चा की। स्कूल शिक्षा मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार अतिथि शिक्षकों के मानदेय को दुगना करने पर विचार कर रही है। 
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week