भोपाल में कश्मीरी छात्र की पिटाई, कहा भोपाल छोड़ो

भोपाल। कश्मीर में चल रहे उग्र प्रदर्शन की प्रतिक्रियाएं अब देशभर से आने लगीं हैं। वहां कश्मीरी प्रदर्शनकारियों ने अमरनाथ यात्रियों से कश्मीर छोड़कर जाने को कहा था, यहां भोपाल के बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के कश्मीरी छात्र के साथ कुछ अज्ञात लोगों ने मारपीट कर दी। हमलावरों ने छात्र को अपने अन्य कश्मीरी छात्रों के साथ भोपाल छोड़ने को कहा है। कुलपति ने उन्हे सुरक्षा का आश्वासन दिया।

यह है पूरा मामला...
बीयू के समाजशास्त्र विभाग से पीएचडी कर रहा कश्मीरी छात्र उमर मजीद सुबह 11 बजे अपने काम से प्रशासनिक भवन आया था। इस दौरान करीब पांच-सात अज्ञात लोगों ने उसे रोककर उसका पता पूछा। उमर के कश्मीर से होने की जानकारी देने पर उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। साथ ही उसे भोपाल छोड़ने की धमकी दी। 

छात्र का आरोप है कि कश्मीरी होने की बात पर उसे पीटा गया है। साथ ही उसे अपने अन्य साथियों के साथ भोपाल छोड़ने को कहा गया। छात्र ने अपनी शिकायत पहले विवि के डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ. कालिका यादव से की। बाद में सभी कश्मीरी छात्र इकट्ठा होकर कुलपति प्रो. एमडी तिवारी से मिले। उन्होंने छात्रों को सुरक्षा का आश्वासन दिया है। 

मीडिया ने की मदद
हमले से घबराए छात्रों की वहां पहुंचे मीडियाकर्मियों ने मदद की। उन्हें कुलपति से मिलवाया एवं सुरक्षा के प्रबंध सुनिश्चित कराने के अलावा आश्वस्त किया कि वो भोपाल में सुरक्षित हैं। उन्हें भयभीत होने की जरूरत नहीं है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !