PUNJAB में BJP को बड़ा झटका, AAP के CM केंडिडेट होंगे नवजोत सिंह सिद्धू

नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है। नवजोत सिंह सिद्धू राज्यसभा से बीजेपी के सांसद थे। खबरों की मानें तो नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफा देने के पीछे की वजह अागामी पंजाब चुनाव है। कयास लगाए जा रहे हैं कि सिद्धू आप पार्टी में शामिल हो सकते हैं। वो आप की ओर से पंजाब में सीएम केंडिडेट होंगे आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने मीडिया को बताया है कि वो इस फैसले का स्वागत करते हैं।

सिद्धू के इस्तीफा देने के बाद आप के नेताओं ने इसे अच्छा कदम बताया है। आप के कई नेताओं का कहना है कि सिद्धू लगातार बीजेपी में रहकर भ्रष्टाचार का मुद्दा उठा रहे थे। इसके बावजूद उनकी अनदेखी कर दी गई। यही वजह है कि उन्होंने ये फैसला लिया। सूत्रों का कहना है कि जल्द ही सिद्धू औपचारिक तौर पर आप में शामिल हो जाएंगे। उनके साथ उनकी पत्नी भी आप पार्टी ज्वाइन करेंगी। 

राजनीतिक टिप्पणीकारों के अनुसार सिद्धू के जाने से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। उनकी मानें तो सिद्धू अकाली दल से संबंध तोड़ने की बात कर रहे थे। सिद्धू यह कह रहे थे कि पंजाब विधानसभा चुनाव में यदि बीजेपी और अकाली दल साथ गए, तो बीजेपी को नुकसान उठाना पड़ेगा। 

हालांकि बीजेपी के सूत्रों का कहना है कि वो सिद्धू को मनाने के लिए अब कोई कदम नहीं उठाएगी। गौरतलब है कि 28 अप्रैल 2016 को पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी एवं कॉमेंट्रेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्यसभा में पंजाबी में शपथ ली थी। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !