हटाए गए बड़वानी कलेक्टर ने कहा: मुझसे क्यों नहीं पूछा

भोपाल। फेसबुक पर नेहरु की तारीख करने वाले बड़वानी कलेक्टर अजय गंगवार को कल देर शाम कलेक्टर पद से हटाकर मंत्रालय में उपसचिव बना दिया। सिविल सर्विस रुल से बंधे गंगवार सरकार के इस फैसले के विरुद्ध कुछ भी टिप्पणी करने से बचते रहे लेकिन बातचीत में उनकी पीड़ा झलक आई। उन्होंने कहा कि सरकार ने बिना उनका पक्ष जाने उन्हें कलेक्टर पद से हटाने का निर्णय लिया है। जब उनसे इस संबंध में एक्सप्लेनेशन कॉल किया जाएगा तो वे सही मंच पर उचित जवाब देंगे। 

फेसबुक और ट्विटर पर कमेंट करने को लेकर इस समय नरसिंहपुर कलेक्टर सिबी चकवर्ती और बड़वानी के पूर्व कलेक्टर अजय गंगवार विवादों में चल रहे है। जयललिता को जीत की बधाई देने वाले नरसिंहपुर कलेक्टर सिबी चकवर्ती को सरकार ने नोटिस जारी कर उनसे इस बारे में स्पष्टीकरण मांगा है लेकिन बड़वानी कलेक्टर अजय गंगवार को तो कोई नोटिस दिए बिना ही सरकार ने हटाने की कार्यवाही कर दी। 

दिग्विजय के OSD रह चुके है 
गंगवार इसके पहले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह के ओएसडी रह चुके है। गंगवार ने नेहरु परिवार को लेकर फेसबुक पर की गई टिप्प्णी तो विवाद बढ़ने के बाद फेसबुक से हटा ली थी लेकिन 23 जनवरी 2015 की एक और टिप्पणी  पर लाइक करना चर्चा में रही। इसमें मोदी के विरोध में लिखे एक आर्टिकल को लाइक कर उन्होंने इस पर लिंक देते हुए लिखा था कि मोदी के खिलाफ जनक्रांति होना चाहिए। इसके बाद विवाद बढ़ा और मुख्यमंत्री के निर्देश पर देर शाम गंगवार को हटा दिया गया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !