WhatsApp यूजर्स के लिए दो गुड न्यूज़, एक फोटो और दूसरी वीडियो के लिए - Tech News

टेक्नोलॉजी की दुनिया में तेजी से बदलाव हो रहे हैं। व्हाट्सएप अपने यूजर्स को बनाए रखने के लिए लगातार नए-नए फीचर्स लॉन्च कर रहा है। व्हाट्सएप फोटो और वीडियो से जुड़े हुए दो नए फीचर्स की फाइनल टेस्टिंग कर रहा है। जल्द ही इन्हें व्हाट्सएप के सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। 

Create personalised stickers with your selfies

यह एक जेनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर है। इसके माध्यम से आप अपनी सेल्फी के साथ व्यक्तिगत स्टिकर बना सकेंगे। एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा (v2.24.14.13), में 'Imagine Me' के नाम से नया फीचर फाइनल टेस्टिंग के लिए रोल आउट कर दिया गया है। यह फीचर text-to-image जनरेट करने की क्षमता रखता है यानी आप अपने शब्दों में जैसा लिख कर देंगे, व्हाट्सएप आपके लिए बिल्कुल वैसा चित्र बना देगा। 

WhatsApp में Imagine Me फीचर एक्टिव करने के लिए क्या करें

Imagine Me नाम का फीचर आपकी सेल्फी को एनीमेशन इफैक्ट्स, ब्रश पेंटिंग इत्यादि की मदद से और अधिक सुंदर एवं क्रिएटिव बनाने के लिए आपको कई विकल्प प्रदान करता है। अपने व्हाट्सएप में यह फीचर एक्टिव करने के लिए आपको केवल '@Meta Al imagine me' टाइप करना होगा। फिर आपको MetaAl chatbot को व्हाट्सएप के माध्यम से सेल्फी लेने की अनुमति देनी होगी। इन्हीं के माध्यम से आपका स्टीकर बनेगा। आपने डिस्प्ले पिक्चर के लिए भी उपयोग कर सकते हैं। 

WhatsApp forward outgoing video notes

व्हाट्सएप परजल्द ही वीडियो नोट्स को फॉरवर्ड करने की सुविधा शुरू होने जा रही है। इसके कारण आपको एक ही मैसेज को बार-बार रिकॉर्ड करने की झंझट से मुक्ति मिल जाएगी। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप में एक नया कैमरा मोड एक्सप्लोर कर सकते हैं। इसके कारण आपको कैमरा आईकॉन को प्रेस एवं होल्ड करके नहीं रखना पड़ेगा। इसका फाइनल ट्रायल शुरू हो गया है और जल्दी ही सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !