IPO GMP 48% to 152% - तीन कंपनियों का धमाल, मानसून में मालामाल होने का मौका

स्टॉक मार्केट में ऐसे मौके रोज-रोज नहीं आते। एक साथ तीन कंपनियों के आईपीओ और तीनों का GMP एक से बढ़कर एक। सिर्फ 7 दिन में 48% से लेकर 152 प्रतिशत तक रिटर्न मिलने की उम्मीद है। यदि किसी ने तीनों कंपनियों के आईपीओ सब्सक्राइब कर लिए और ग्रे मार्केट वाली प्राइस पर लिस्टिंग हो गई तो उसे व्यक्ति को 7 दिन में औसत 113% मुनाफा मिलेगा। 

Ganesh Green Bharat IPO GMP Trend

सरकारी क्षेत्र में काम करने वाली गुजरात की इलेक्ट्रिकल कांट्रैक्टिंग सर्विस कंपनी के लिए ग्रे मार्केट में खासी दीवानगी देखने को मिल रही है। 1 जुलाई को IPO Price घोषित हुआ है और 11:30 बजे इस कंपनी के शेयर्स ग्रे मार्केट में ₹61 प्रीमियम पर ट्रेड करने लगे हैं। रात तक प्रीमियम की राशि ₹180 हो चुकी थी। यानी सिर्फ एक दिन में GMP 32% से बढ़कर 94% हो गया। कहानी यहां पर खत्म नहीं हुई बल्कि शुरू हुई। 2 जुलाई को प्रीमियम 205 रुपए और 3 जुलाई को 290 रुपए प्रीमियम पर ट्रेडिंग क्लोज हुई है। आईपीओ 9 तारीख को क्लोज होगा। तब तक पता नहीं क्या-क्या बदल जाएगा लेकिन फिलहाल GMP 152.63% चल रहा है। 

Effwa Infra and Research IPO GMP Trend

एक ऐसी कंपनी जो Special Economic Zone में काम करती है। जिसमें Adani Ports शामिल है। इसके अलावा भारत के आठ राज्यों में कंपनी का कारोबार फैला हुआ है और अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी अपनी सेवाएं देती है। कंपनी ने ₹10 मूल्य के शेयर के लिए ₹82 प्राइस मांगा है। यानी कंपनी मैनेजमेंट का मानना है कि पिछले 10 साल में उसका मूल्य इतना बढ़ गया है। ग्रे मार्केट के इन्वेस्टर्स का मानना है कि कंपनी की वैल्यू इससे कहीं ज्यादा है। इसलिए वह लिस्टिंग से पहले ही 2 जुलाई को 63 रुपए प्रीमियम, 3 जुलाई को ₹80 और 4 जुलाई की सुबह 115 रुपए प्रीमियम पर ट्रेडिंग हो रही है। इसके चलते कंपनी की Estimated Listing Price 197 रुपए हो गई है। यानी जो कोई भी इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने में सफल हो जाएगा उसे लिस्टिंग वाले दिन 140.24% मुनाफा होने की संभावना है। 

Ambey Laboratories IPO GMP Trend

अंबे लैबोरेट्रीज लिमिटेड कंपनी की स्थापना सन 1985 में हुई थी। Archit Gupta, Arpit Gupta, Sarina Gupta एवं Rishita Gupta इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस नई दिल्ली में है। यह कंपनी एग्रो केमिकल प्रोडक्ट्स बनाने का काम करती है। इस क्षेत्र में पिछले 40 साल से कम कर रही है और किसानों का भरोसा जीत चुकी है। पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में तीन प्रतिशत और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 27.84% की वृद्धि हुई है। वर्तमान वित्तीय वर्ष में यह आंकड़ा और अधिक हो गया है। शायद यही कारण है कि ग्रे मार्केट में पहले दिन 22 रुपए, 2 जुलाई को 27 रुपए और 3 जुलाई को 33 रुपए प्रीमियम पर ट्रेडिंग हुई। 4 जुलाई की ओपनिंग में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। अभी आईपीओ ओपन हुए 3 घंटे भी नहीं हुए और 3X अप्लाई हो चुका है। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !