Cartoon Network चैनल बंद हो गया है, #RIPCartoonNetwork का Fact Check पढ़िए

दुनिया भर की सोशल मीडिया विशेष रूप से X पर #RIPCartoonNetwork ट्रेंड कर रहा है। RIP का फुल फॉर्म होता है Rest In Peace. सामान्य तौर पर यह मनुष्य की मृत्यु के बाद कहा जाता है। इसका अर्थ होता है कि आप जहां भी रहे शांति से रहे। #RIPCartoonNetwork देखकर पहली नजर में लगता है कि कार्टून नेटवर्क चैनल बंद हो गया है और दुनिया भर के लोग उसे श्रद्धांजलि दे रहे हैं। लिए हम बता देंगे चैनल बंद हो गया है या फिर बंद होने वाला है। 

Animation Workers की क्रिएटिविटी है

Animation Workers Ignited ने X पर एक वीडियो जारी किया और इसके अंदर #RIPCartoonNetwork का उपयोग करते हुए अपने फॉलोवर्स से अपील की कि वह इसके बारे में चर्चा करें। video इसी न्यूज़ में embedded है। इस वीडियो के माध्यम से दुनिया भर का ध्यान एनिमेशन इंडस्ट्री की तरफ खींचने की कोशिश की जा रही है। यह बताने की कोशिश की जा रही है कि यदि एनिमेशन इंडस्ट्री को बचाने के लिए अभी कोई कदम नहीं उठाए गए तो एक दिन ऐसा आएगा जब कार्टून नेटवर्क भी बंद हो जाएगा। इस वीडियो के माध्यम से बताया कि आएगी दुनिया भर में एनीमेशन आर्टिस्ट बेरोजगार हो रहे हैं। अब यह संख्या रिकॉर्ड स्तर को पार कर गई है। 

AI ने पूरी दुनिया बदल दी है 

यदि एनीमेशन की बात की जाए तो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने एनीमेशन की पूरी दुनिया ही बदल दी है। इससे पहले तक छोटी सी कार्टून फिल्म बनाना बहुत ही मुश्किल काम हुआ करता था। आर्टिस्ट रात-रात भर काम किया करते थे, लेकिन अब आपको केवल एक AI Prompt लिखना है, और कुछ ही देर में आपकी आंखों के सामने कार्टून फिल्म बनकर तैयार हो जाएगी। एनिमेशन और डिजाइनिंग की दुनिया में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने कई सारे रोजगार खत्म कर दिए हैं।  

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में International पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !