WhatsApp में बड़ा बदलाव, नया स्पीकर स्पॉटलाइट फीचर शामिल - Tech News

इंस्टेंट मैसेजिंग के मामले में व्हाट्सएप वर्ल्ड लीडर है, फिर भी वह लगातार खुद को बेहतर बनाता जा रहा है। गुरुवार को व्हाट्सएप में एक साथ कई नए फीचर्स शामिल किए हैं। इनमें स्पीकर स्पॉटलाइट फीचर सबसे खास और आकर्षक लगता है। 

व्हाट्सएप में स्क्रीन शेयरिंग के साथ ऑडियो सपोर्ट 

व्हाट्सएप ने वीडियो कॉलिंग के एक्सपीरियंस को और ज्यादा बेहतर बनाने के लिए स्क्रीन शेयरिंग के साथ ऑडियो सपोर्ट भी शुरू कर दिया है। वीडियो कांफ्रेंस में शामिल होने वाले लोगों की संख्या बढ़ाकर 32 कर दी गई है। स्क्रीन शेयरिंग की सुविधा 2023 में शुरू हो गई थी लेकिन आप उसके साथ ऑडियो शेयरिंग भी कर सकते हैं। इसका मतलब यह हुआ कि यदि आपके पास कोई वीडियो है तो कम से कम 32 लोगों को आप वह वीडियो दिखा सकते हैं, जबकि आपको वीडियो फाइल ट्रांसफर करने की जरूरत नहीं है। सब लोग एक साथ मिलकर उसे वीडियो को देख सकते हैं और फिर उसे पर चर्चा भी कर सकते हैं। 

व्हाट्सएप का स्पीकर स्पॉटलाइट फीचर 

व्हाट्सएप ने अपने अपडेट में बताया है कि, स्पीकर स्पॉटलाइट फीचर को रोल आउट कर दिया गया है। इसका फायदा यह होता है कि जब वीडियो कॉल के दौरान कोई व्यक्ति बोल रहा होता है तो वह ऑटोमेटेकली हाईलाइट हो जाता है, स्क्रीन पर दिखाई देने लगता है। यानी आपको ढूंढने की जरूरत नहीं है कि 32 लोगों में से कौन बोल रहा है। व्हाट्सएप खुद ढूंढ कर आपकी स्क्रीन पर उसे प्रदर्शित कर देगा। 

पुराने स्मार्टफोन के लिए नया अपडेट

भारत में करोड़ों लोगों के पास पुराने स्मार्टफोन है, जिनकी एसेसरीज भी बाजार में नहीं मिलती। ऐसी मोबाइल डिवाइस के लिए व्हाट्सएप पर Meta Low Bitrate (MLow) codec प्रस्तुत किया गया है। इसके कारण ऑडियो क्वालिटी काफी बेहतर हो जाती है। यह टेक्नोलॉजी इंस्टाग्राम और फेसबुक मैसेंजर पर पहले से उपलब्ध है। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !