Business ideas - ना मेहनत ना मशीन, घर के एक्स्ट्रा रूम से ₹30000 महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

यह स्मॉल बिजनेस आइडिया हमने सबसे पहले सन 2022 में पब्लिश किया था। आज भारत में कई लोग काफी अच्छा पैसा बना रहे हैं। आप इंटरनेट पर सर्च करके भी देख सकते हैं। ना आपको सुबह 10:00 बजे से रात 8:00 बजे तक मेहनत करनी और ना ही कोई मशीन खरीदनी है। थोड़ा सा इन्वेस्टमेंट लगेगा और इंटरनेट की मदद से आप अपने घर के एक्स्ट्रा रूम से ₹30000 महीने की कमाई कर सकते हैं। 

world best business opportunity ideas for beginners 

Bed and Breakfast, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और कनाडा इत्यादि देशों में यह मोस्ट पॉपुलर होम बिजनेस है और भारत में भी पॉपुलर होने लगा है। इसके लिए आप अपने घर के एक्स्ट्रा रूम को बेहद खूबसूरत बेडरूम में बदल लेते हैं। रूम का फर्नीचर और इंटीरियर ही आपका वन टाइम इन्वेस्टमेंट है। इसमें कोई कमी नहीं होनी चाहिए। बेडरूम के अंदर आते ही लोगों को यह महसूस होना चाहिए कि वह अपने सपनों की प्यारी सी दुनिया में आ गए हैं। कपल्स शाम को आएंगे, रात भर रुकेंगे और सुबह चले जाएंगे। इस दौरान आपको रूम का किराया मिलेगा, रात को डिनर के लिए और सुबह ब्रेकफास्ट के लिए पैसा मिलेगा। वैसे ज्यादातर देशों में यह रूम रेंट के साथ इंक्लूड होता है। 

इतने महंगे बेडरूम में कौन आएगा

यह बात सही है कि हाई प्रोफाइल लोग अपने जीवनसाथी के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने के लिए फाइव स्टार होटल में चले जाते हैं लेकिन कृपया भारत के मिडिल क्लास की ओर फोकस कीजिए। एक तो उनके पास लग्जरी होटल के लायक पैसा नहीं होता। जैसा बेडरूम आपन बना रहे हैं वैसा होटल में ₹5000 का मिलता है। दूसरी सबसे खास बात यह है कि भारत के मिडिल क्लास अपने जीवनसाथी के साथ वक्त बिताने के लिए होटल में जाना पसंद नहीं करते। जब किसी रेजिडेंशियल एरिया में किसी घर में एक एक्स्ट्रा रूम मिल जाता है, तो उनके लिए कंफर्टेबल होता है। फिर किराया भी होटल से आधा है। 

best new unique business ideas in hindi for students 

हर घर में एक्स्ट्रा रूम होते हैं। आप थोड़ा सा इन्वेस्टमेंट करके उससे एक्स्ट्रा इनकम कर सकते हैं। ज्यादातर विद्यार्थियों को इंटीरियर डिजाइनिंग आती है। यदि नहीं भी आती, तो आपके फ्रेंड्स आपकी हेल्प कर देंगे। छात्रों को इंटरनेट का उपयोग करना अच्छे तरीके से आता है। इसके कारण आपको ज्यादा से ज्यादा बुकिंग मिल जाएंगी। पढ़ाई की पढ़ाई और कमाई भी हो जाएगी। 

business ideas for women in india 

एक हाउसवाइफ इस स्टार्टअप के माध्यम से अपने घर में रहते हुए बिजनेस वूमेन बन सकती है। इंटीरियर डिजाइनिंग तो महिलाओं को आती ही है, किसी प्रोफेशनल की मदद भी ले सकते हैं। बस इंटरनेट का उपयोग करना सीखना होगा। इंस्टाग्राम और फेसबुक के अलावा गूगल बिजनेस और इसके अलावा तमाम प्रकार की बिजनेस डायरेक्टरी में लिस्टिंग करनी होगी। कुछ वेबसाइट्स भी है जो Bed and Breakfast कैटिगरी के लिए ऑनलाइन बुकिंग देती है। उनसे भी संपर्क कर सकते हैं। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस को बड़े पैमाने पर कर सकते हैं। थोड़ा इन्वेस्टमेंट करना होगा लेकिन रिटर्न काफी अच्छा मिलेगा। एक बड़ा सा बंगला जिसमें 10-12 कमरे हों, बना सकते हैं, खरीद सकते हैं अथवा किराए पर ले सकते हैं। बाहर थोड़ा सा गार्डन, अच्छी सी पार्किंग, किचन और दूसरी सुविधा उपलब्ध करवा सकते हैं। यदि आप लोगों को गुड मॉर्निंग वाला एहसास दे पाए तो यकीन मानिए आपके शहर के लोग आपके यहां नियमित रूप से मेहमान नवाजी करने के लिए आते रहेंगे। 

profitable business ideas in india 

निश्चित रूप से यह एक प्रॉफिटेबल बिजनेस है। रूम रेंट पर जाने के बाद डिनर, ब्रेकफास्ट और रूम की क्लीनिंग आदि सब मिलकर रूम रेंट का 25% से ज्यादा खर्च नहीं होता। यानी 75% नेट प्रॉफिट है। इतना प्रॉफिट तो होटल में नहीं होता। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें।  

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!