WhatsApp पर HD क्वालिटी के फोटो वीडियो शेयर करना आसान, सेटिंग में बस एक चेंज करें

व्हाट्सएप पर फोटो और वीडियो शेयर करने वाले यूजर्स के लिए गुड न्यूज़ है। अब आप हाई रेजोल्यूशन फोटो और वीडियो बड़ी आसानी से शेयर कर सकते हैं। आपको बार-बार व्हाट्सएप को कोई कमांड देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस विकल्प को आप अपने डिफॉल्ट के रूप में सेट कर सकते हैं। 

व्हाट्सएप पर अब कोई भी फोटो या वीडियो Compressed नहीं होगा

अब से पहले तक व्हाट्सप्प यूजर्स यदि किसी फोटो या वीडियो को HD क्वालिटी में शेयर करना होता था तो उन्हें मैन्युअल HD क्वालिटी का सिलेक्शन करना पड़ता था लेकिन अब नया फीचर आपके समय की बचत करेगा और कभी भी कोई भी फोटो या वीडियो Compressed नहीं होगा। हालांकि उन लोगों को इस फीचर के बारे में सोच समझ कर फैसला लेना होगा जो अपने स्मार्टफोन में लिमिटेड डाटा प्लान का उपयोग करते हैं, क्योंकि HD क्वालिटी के फोटो या वीडियो के ट्रांसफर होने पर सामान्य से अधिक डाटा खर्च होगा। 

How to set HD as default option in WhatsApp

अपने व्हाट्सएप में HD को डिफॉल्ट के रूप में सेट करने के लिए निम्न भीम का पालन करें:- 
  • Open WhatsApp Settings > 
  • Storage and data > 
  • Media upload quality. 
  • Select HD quality. 
व्हाट्सएप की ओर से जानकारी दी गई है कि फिलहाल HD क्वालिटी के फोटो वीडियो अपने व्हाट्सएप स्टेटस अथवा प्रोफाइल फोटो में अपलोड करने का विकल्प उपलब्ध नहीं है। 

फोटो अथवा वीडियो को आसानी से ट्रांसफर करने के लिए व्हाट्सएप ने आपसे पहले तक 64MB फाइल साइज की लिमिट फिक्स कर रखी थी परंतु HD क्वालिटी के लिए इसे बढ़ाकर 2GB कर दिया गया है। अर्थात अब आप 2GB साइज तक के HD फोटो और वीडियो शेयर कर सकते हैं। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !