MPPSC ने वेबसाइट के होम पेज से Provisional Answer Key की डायरेक्ट लिंक हटाई

Madhya Pradesh Public Service Commission Indore द्वारा अपनी अधिकृत वेबसाइट के होम पेज से राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 की प्रावधिक उत्तर कुंजी की डायरेक्ट लिंक हटा दी है। हालांकि यह डॉक्यूमेंट अभी भी वेबसाइट पर लाइव है (यहां क्लिक करके देख सकते हैं)। कहा जा रहा है कि सेकंड पेपर में 20 से ज्यादा प्रश्नों के उत्तर गलत थे। इसलिए HOME PAGE से डायरेक्ट लिंक हटा दी है। 

MPPSC 2024 - 20 से ज्यादा सवालों के उत्तर गलत थे 

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा प्रावधिक उत्तर कुंजी जारी करते ही एमपीपीएससी मामलों के विशेषज्ञ एवं इंदौर के प्रतिष्ठित पत्रकार श्री संजय गुप्ता ने दावा किया था कि सेकंड पेपर जिसे सी सेट कहा जाता है, 20 से अधिक उत्तर गलत है। यह खुलासा होते ही मध्य प्रदेश पीएससी द्वारा अपनी वेबसाइट के होम पेज से प्रावधिक उत्तर कुंजी की डायरेक्ट लिंक हटा दी गई। इसके अलावा जनरल नॉलेज फॉरेस्ट के पेपर में एक प्रश्न गलत था इसलिए उसे डिलीट कर दिया गया है। यानी परीक्षा में उपस्थित सभी उम्मीदवारों को इसका समान लाभ प्राप्त होगा। 

लिंक हटाने से डॉक्यूमेंट खत्म नहीं हो जाता, जवाब तो देना पड़ेगा

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा बुधवार दिनांक 26 जून 2024 को राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 की प्रावधिक उत्तर कुंजी जारी की गई थी। डॉक्यूमेंट नंबर 641/69/2011/प-9 है। सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत प्राप्त कर सकते हैं। हजारों उम्मीदवारों के साथ-साथ भोपाल समाचार के भी पास भी इसकी डाउनलोड कॉपी है (यहां क्लिक करके आप भी प्राप्त कर सकते हैं)। वेबसाइट के होम पेज से कोई लिंक हटा देने से किसी भी सरकारी दस्तावेज का अस्तित्व समाप्त नहीं हो जाता है। यदि उस डॉक्यूमेंट को वेबसाइट से रिमूव भी कर दिया जाए, तब भी उसका अस्तित्व समाप्त नहीं किया जा सकता है। इसलिए आयोग को बताना ही पड़ेगा कि, वेबसाइट से प्रावधिक उत्तर कुंजी को क्यों हटाया।  

जो एक आंसर-की नहीं बना सकता ऐसा आयोग भंग कर देना चाहिए 

भोपाल समाचार डॉट काम के संपादक मंडल का अभिमत है कि, मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर का गठन दबाव मुक्त और सभी दृष्टिकोण से सही परीक्षा का आयोजन करने के लिए किया गया है। पेपर में प्रश्नों का चुनाव और प्रावधिक उत्तर कुंजी में सही उत्तर की जानकारी देना ही आयोग का मूल काम है। यदि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग, राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा जैसी महत्वपूर्ण परीक्षा की हर दृष्टिकोण से सही और किसी भी चुनौती के लिए योग्य उत्तर कुंजी जारी नहीं कर सकता है, तो ऐसे आयोग को भंग कर देना चाहिए।

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 2 में CAREER पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !