MP NEWS - अतिथि शिक्षकों की वेतन वृद्धि के लिए सैलाना विधायक ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा

मध्य प्रदेश की सैलाना विधानसभा से विधायक श्री कमलेश्वर डोडियार ने मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव को मप्र के स्कूल अतिथि शिक्षकों के मानदेय वृद्धि के लिए पत्र लिखा है, जिसमे उन्होंने अतिथि शिक्षकों के अलग-अलग वर्ग के लिए मानदेय बढ़ाये जाने की मांग की है।

सैलाना विधायक श्री कमलेश्वर डोडियार ने अपने पत्र में लिखा है कि, मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत लगभग 22 हजार अतिथि शिक्षक प्रायमरी स्कूल, मिडिल स्कूल, हाईस्कूल में नियमित शिक्षकों के पदों के विरुद्ध शिक्षण कार्य करा रहे है लेकिन उक्त अतिथि शिक्षकों को कुशल मजदूरों से भी कम वेतन प्राप्त दिया जा रहा है।

अतः आपसे अनुरोध है कि प्रायमरी स्कूल के शिक्षक को 15 हजार रूपये, मिडिल स्कूल के शिक्षक को 20 हजार रुपये एवं हाईस्कूल के शिक्षक को 25 हजार रूपये प्रतिमाह वेतन / मानदेय के रूप में प्रतिमाह दिये जाने के आदेश जारी किये जायें जिससे कि सम्पूर्ण मध्य प्रदेश में अतिथि शिक्षकों का शोषण बंद किया सकें।कृपया इस विषय में तत्काल कार्यवाही करते हुए की गई कार्यवाही से मुझे अवगत कराने का कष्ट करें।

अतिथि शिक्षकों के प्रति स्कूल शिक्षा विभाग की बेरुखी इतनी है कि अतिथि शिक्षको को गत सत्र का लंबित लगभग 4 माह का मानदेय भुगतान नही किया। जिससे अतिथि शिक्षको को विभिन्न तरह की आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। 

इस समाचार के साथ संलग्न:- 
सैलाना विधायक श्री कमलेश्वर डोडियार द्वारा अतिथि शिक्षकों की वेतन वृद्धि हेतु मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश के नाम लिखा गया पत्र। 

विनम्र निवेदन: 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !