MP NEWS - 30 जिलों में जिन बच्चों को पिछले साल गणवेश नहीं मिली है, प्राचार्य से तुरंत संपर्क करें

मध्य प्रदेश में पिछले साल चुनाव होने के कारण सभी 55 जिलों में संचालित सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को गणवेश का वितरण नहीं हो पाया था। विभिन्न कारणों के चलते 30 जिलों में सभी विद्यार्थियों को स्कूल यूनिफार्म का वितरण नहीं हो पाया था। अब उस प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है। जितने भी विद्यार्थियों को पिछले साल गणवेश नहीं मिली थी, अपने विद्यालय के प्राचार्य से तुरंत संपर्क करें। 

मध्य प्रदेश के इन जिलों में स्कूल यूनिफार्म का वितरण किया जा रहा है

आर उमा महेश्वरी, अपर मिशन संचालक, राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल द्वारा समस्त कलेक्टर के नाम जारी पत्र में लिखा है कि, 28 फरवरी 2024 को जारी पत्र के अंतर्गत सत्र 2023-24 में 30 जिलों के छात्र/छात्राओं के लिए गणवेश की राशि उनके खातों में प्रदाय करने हेतु निर्देश जारी किये गये थे। जिसके अनुपालन में विकाखंडस्तर से भौतिक सत्यापन के उपरांत ऑनलाइन खाते में राशि जारी की गई। राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा सत्र 2023-24 के लिए अलीराजपुर, अनूपपुर, बड़वानी, बैतूल, भिण्ड, छतरपुर, छिंदवाड़ा, नर्मदापुरम, खंडवा, मंडला, पन्ना, रायसेन, रतलाम, रीवा, सागर, सतना, सिवनी, शहडोल, श्योपुर, शिवपुरी, सीधी एवं सिंगरौली कुल 22 जिलों के ग्रामीण क्षेत्र की शालाओं में गणवेश प्रदाय की कार्यवाही की जा रही है। अतः इन 22 जिलों की समस्त शहरी शालाएं एवं अनूपपुर जिले की पोर्टल पर प्रदर्शित शहरी के साथ-साथ ग्रामीण शालाओं का भी संदर्भित पत्र की कंडिका-3 अनुसार सत्र 2023-24 में अध्ययनरत छात्रों का भौतिक सत्यापन किया जाये। जिससे उन छात्रों के खातों में राशि प्रदाय की जा सके। 

कंडिका-1 अनुसार 30 जिलों में राशि प्रदाय करने के समय कतिपय छात्रों/पालकों के खाते में त्रुटि होने के कारण उनके खातों में राशि अंतरित नहीं की जा सकी। अतः शालावार समीक्षा करते हुये गणवेश की राशि प्राप्त नहीं होने वाले छात्रों/ पालकों के खातों को अद्यतन करने हेतु संबंधितों को निर्देशित करने का कष्ट करें।

उपरोक्तानुसार कंडिका-2 एवं 3 अनुसार छात्रों का सत्यापन एवं खाते के अद्यतन करने की कार्यवाही 30 जून 2024 तक पूर्ण करने हेतु संबंधितों को निर्देशित करना चाहे, जिससे छात्रों/पालकों के खातों में गणवेश की राशि अविलंब प्रदाय की जा सके।


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !