MP karmchari news - उच्च माध्यमिक शिक्षक अंतिम पदक्रम सूची वरिष्ठता में त्रुटि सुधार

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश शासन, स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल द्वारा उच्च माध्यमिक शिक्षकों की राज्य स्तरीय अंतिम पदक्रम सूची के सत्यापन के आदेश जारी किए गए हैं। ताकि शिक्षकों द्वारा प्रस्तुत किए गए अभ्यावेदनों का निराकरण किया जा सके। 

शिक्षकों की वरिष्ठता में विसंगति हो गई है

लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल से जारी पत्र में लिखा है कि, दिनांक 01.04.2023 की स्थिति में संचालनालय द्वारा जारी उच्च माध्यमिक शिक्षक संवर्ग की राज्य स्तरीय अंतिम पदक्रम सूची में वरिष्ठता में त्रुटि सुधार हेतु लोकसेवकों के द्वारा सीधे संचालनालय स्तर पर अभ्यावेदन प्राप्त हो रहे है। जिसमें अन्य लोकसेवकों की सेवाएं अंतर्निकाय होने से वरिष्ठता में विसंगति का उल्लेख कर प्रकरण निराकरण करने की मांग की गई है। 

जिला शिक्षा अधिकारियों ने गड़बड़ की है

प्राप्त अभ्यावेदनों का परीक्षण किये जाने पर पाया गया है कि अधिकांश लोकसेवकों के अंतर्निकाय स्थानांतरण होने की पुष्टि हुई है। जबकि संचालनालय से वरिष्ठता के संबंध में समय-समय पर लोकसेवक के सामने अंकित प्रत्येक कॉलम में स्पष्ट जानकारी अभिलेख अनुसार अंकित करने के निर्देश दिये गए थे, इसके उपरान्त भी जिला स्तर से लोकसेवकों के अंतर्निकाय स्थानांतरण की जानकारी अंकित नहीं की गई है। जो कि खेदजनक है, जिससे जारी वरिष्ठता सूची प्रभावित हुई है। 

एक-एक शिक्षक का सत्यापन करो

अतः संचालनालय द्वारा जारी उच्च माध्यमिक शिक्षक संवर्ग की राज्य स्तरीय अंतिम पदक्रम सूची दिनांक 01.04.2023 का सत्यापन प्रत्येक लोकसेवक से कराया जाए एवं संलग्न निर्देशानुसार वरिष्ठता सूची में निम्नांकित समय-सीमा में सुधार करना सुनिश्चित करें :- 
दिनांक 15 से 20 जून तक संकुल स्तर पर। 
दिनांक 21 से 24 जून तक जिला स्तर पर। 
दिनांक 26 से 28 जून तक संभाग स्तर पर। 
दिनांक 1 जुलाई 2024 तक संचालनालय स्तर पर। 

इस समाचार में संलग्न दस्तावेज:- 
लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा जारी किया गया पत्र।

विनम्र निवेदन: 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।



#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!