IPO GMP - सिर्फ 6 दिन में 55%, गुजरात की केमिकल कंपनी में इनवेस्टमेंट का मौका

यह समाचार शेयर बाजार में लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट अथवा शॉर्ट टर्म इन्वेस्टमेंट, दोनों में रुचि रखने वालों के लिए फायदेमंद है। गुजरात की केमिकल कंपनी का आईपीओ ओपन हो गया है। मुंबई स्टॉक एक्सचेंज के ग्रे मार्केट में इसे काफी अच्छा रिस्पांस मिला है। 55% प्रीमियम घोषित किया गया है। अर्थात जो कोई भी इस कंपनी की आईपीओ को सब्सक्राइब करने में सफल हो जाएगा उसे सिर्फ 6 दिन में 55% का मुनाफा होने की संभावना है। पिछले 3 साल से कंपनी का प्रॉफिट लगातार बढ़ता जा रहा है इसलिए कंपनी को लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट के लिए भी अच्छा माना जा रहा है। 

About Kronox Lab Sciences Limited in Hindi

क्रोनोक्स लैब साइंसेज लिमिटेड कंपनी की स्थापना सन 2008 में हुई थी। Jogindersingh Jaswal, Ketan Ramani and Pritesh Ramani इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस वडोदरा गुजरात में है। यह कंपनी फॉस्फेट, सल्फेट, एसीटेट, क्लोराइड और साइट्रेट सीरीज के 185 से अधिक केमिकल्स बनती है, और केवल भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के 20 देश में सप्लाई करती है। कंपनी का कारोबार लगातार बढ़ता जा रहा है और अब इतना अधिक हो गया है कि बैंक से लोन लेकर बिजनेस नहीं किया जा सकता है। इसलिए कंपनी को स्टॉक मार्केट में लिस्ट करवाया जा रहा है। कंपनी ने शेयर बाजार में निवेशकों से सिर्फ 130 करोड रुपए इन्वेस्टमेंट मांगा है। 

Kronox Lab Sciences Limited IPO

कंपनी का आईपीओ 3 जून को ओपन हो गया है और 5 जून को क्लोज हो जाएगा। अलॉटमेंट 6 जून को रिफंड 7 जून को मिलेंगे। 7 जून को ही डिमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट भी कर दिए जाएंगे और दिनांक 10 जून को मुंबई स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी की लिस्टिंग होगी। कंपनी ने ₹10 फेस वैल्यू वाले शेयर के लिए ₹129 to ₹136 प्रति शेयर की मांग की है। एक व्यक्ति को कम से कम 110 शेयर खरीदने होंगे। अर्थात कम से कम ₹14,960 इन्वेस्ट करने होंगे जबकि अधिकतम ₹194,480 इन्वेस्ट किया जा सकते हैं। 

Kronox Lab Sciences Limited Financial and GMP Trend

पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 16.99% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 21.94% की वृद्धि हुई है। पिछले 3 साल से कंपनी का कारोबार निरंतर और समान गति से बढ़ रहा है। कंपनी के ऊपर किसी भी प्रकार का बैंक लोन अथवा बाजार की उधारी नहीं है। शायद यही कारण है कि इन्वेस्टर्स इस कंपनी में दिल खोलकर इन्वेस्ट करने के लिए तैयार हैं। 

कंपनी ने 2008 में ₹10 मूल्य के शेयर के लिए 2024 में 136 रुपए मांगे हैं जबकि ग्रे मार्केट में इस शेयर का मूल्यांकन 212 रुपए किया गया है। हालांकि एक दिन पहले तक ग्रे मार्केट में इस कंपनी के शेयर का मूल्य 218 रुपए था जो आईपीओ के ओपन होते ही ₹6 कम हो गया है लेकिन निवेशकों में उत्साह बरकरार है। किसी भी आईपीओ के लिए 55% का प्रीमियम काफी अच्छा माना जाता है। सिर्फ 6 दिन में 55% की कमाई कम होगा रोज-रोज नहीं आता। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !