MP NEWS - राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संचालक को इंदौर पुलिस का नोटिस

इंदौर में 30 महिलाओं से समूह बनाकर तीन-तीन हजार रुपए लेकर ठगी करने के मामले में इंदौर पुलिस ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) की एमडी(मिशन संचालक) को नोटिस जारी किया है। इंदौर के राव जी बाजार थाने की ओर से भेजे गए नोटिस में एनएचएम की एमडी से बिना देरी जवाब मांगा है। 

इंदौर पुलिस को दीपिका सोलंकी की तलाश

इंदौर के रावजी बाजार थाना प्रभारी ने बताया कि इंदौर में करीब 30 महिलाओं से दो साल पहले दीपिका सोलंकी नाम की महिला ठगी करके भाग गई थी। इस मामले में आरोपियों के आधार कार्ड की पड़ताल में जो सिम खरीदी गई वो एनएचएम के पते पर रजिस्टर्ड है। दीपिका सोलंकी फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है। इसी वजह से हमने नेशनल हेल्थ मिशन से जानकारी मांगी है।

इंदौर में 2 साल पहले निर्धन महिलाओं को लोन दिलाने के नाम पर ठगी की गई थी

दरअसल इंदौर में दो साल पहले करीब 30 महिलाओं को समूह बनाकर लोन दिलाने के नाम पर तीन-तीन हजार रुपए लेकर दीपिका सोलंकी नाम की महिला फरार हो गई थी। पीडित महिलाओं ने इस ठगी को लेकर इंदौर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। साल 2022 में रावजी बाजार थाने में 420, 294 के तहत पुलिस ने केस दर्ज किया था। लेकिन, पुलिस की लगातार सर्चिंग के बाद भी दीपिका सोलंकी का पता नहीं चल पा रहा है। पुलिस ने आरोपी के आधार कार्ड की जांच की तो पता चला कि जिस मोबाइल नंबर की सिम खरीदी गई थी वो एनएचएम भोपाल के पते पर रजिस्टर्ड है।

आरोपियों की सिम राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के पते पर रजिस्टर्ड

इंदौर की रावजी बाजार थाना पुलिस द्वारा एनएचएम की एमडी को भेजे गए नोटिस में बताया कि साल 2022 में 420 और 294 के तहत दर्ज हुए मामले में आरोपियों के आधार नंबर पर जो मोबाइल सिम (7509280258) दर्ज मिली है। वोडाफोन कंपनी में यह सिम Gov Reproductive Child Health Soc National Health Mission पत्रकार कॉलोनी भोपाल के नाम से रजिस्टर्ड है।

एनएचएम से इन पॉइंट्स पर मांगा जवाब

  • मोबाइल नंबर (7509280258) का उपयोग आपके यहां किसके द्वारा कब से किया जा रहा है। उसका नाम पता, मोबाइल नंबर दस्तावेजों और फोटो के साथ उपलब्ध कराएं।
  • आरोपियों का आधार कार्ड आपके पास कैसे आया और उस पर इस नंबर की सिम कब, कैसे और किसके द्वारा ली गई।
  • अन्य कोई जानकारी जो इस मामले की जांच में सहयोगी बने, वो उपलब्ध कराएं। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !