वीडी भाई साहब, थोड़ी मेहनत कर लेते तो यह रिकॉर्ड आपके नाम होता - On the Spot

वीडी भाई साहब यानी खजुराहो लोकसभा सीट से सांसद श्री विष्णु दत्त शर्मा, 2024 के लोकसभा चुनाव में पूरे भारत में सबसे ज्यादा वोटो से जीत की तरफ बढ़ रहे हैं परंतु आज जब समाचार मिला की सूरत में श्री मुकेश दलाल निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं तब ध्यान आया कि यह रिकॉर्ड तो वीडी भाई साहब के पास नाम भी हो सकता था। रिकॉर्ड मतों से जीतने की अपनी खुशी होती है परंतु लोकसभा का चुनाव निर्विरोध जीतना किसी गिनीज बुक में दर्ज होने लायक रिकॉर्ड से काम नहीं है। 

सिचुएशन एक जैसी थी, लेकिन फायदा मुकेश ने उठाया

दरअसल, सूरत और खजुराहो में बिल्कुल एक जैसी सिचुएशन बनी। मुख्य विरोधी प्रत्याशी का नामांकन रद्द हो गया। अब केवल कुछ ऐसे प्रत्याशी मैदान में शेष रह गए थे, जिनके पास पूरी लोकसभा का दौरा करने का साहस और समय तक नहीं है। इनमें से कई ऐसे हैं, जिन्होंने किसी दूसरे उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए नामांकन पर्चा दाखिल कर दिया है। वह खुद जानते हैं कि उनके अपने वार्ड के लोग उन्हें लोकसभा चुनाव में वोट नहीं देंगे। यदि वीडी भाई साहब, थोड़ी मेहनत कर लेते। इन सब प्रत्याशियों से मुलाकात कर लेते, तो पूरे यकीन के साथ कहा जा सकता है कि, राष्ट्र के हित में सब लोग अपना नाम वापस ले लेते। वीडी भाई साहब को समर्थन दे देते और इस लोकसभा चुनाव में वीडी भाई साहब निर्विरोध निर्वाचित होते। 

वीडी भाई साहब हमेशा एक छोटी सी गलती करते हैं 

सब जानते हैं कि वीडी भाई साहब में अद्वितीय संगठन क्षमता है। पिछले दिनों भारत के सबसे लाडले प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भी भरे मंच से और मुक्त कंठ से उनकी प्रशंसा की थी, लेकिन वीडी भाई साहब हमेशा कोई ना कोई एक छोटी सी गलती करते हैं। विद्यार्थी परिषद के दिनों में भी उन्होंने एक छोटी सी गलती की थी और उसका फायदा अरविंद जी भाई साहब को मिला था। फिर जब राजनीति में आए तो उन्होंने कई बार एक छोटी सी गलती की जिसके कारण कई दूसरे लोगों को लाभ मिला। विधानसभा चुनाव 2023 के बाद फिर उन्होंने एक छोटी सी गलती की और उसके कारण बड़ा नुकसान हुआ, नहीं तो आज मध्य प्रदेश में मोहन नहीं विष्णु सरकार होती। ✒️ उपदेश अवस्थी

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !