चिरायु मेडिकल भोपाल में MPPSC छात्रा की संदिग्ध मौत, हॉस्टल में डेड बॉडी मिली

CHIRAYU MEDICAL COLLEGE BHOPAL से MPPSC की पढ़ाई कर रही लड़की (रानी मोरे उम्र 22 वर्ष) की डेड बॉडी कॉलेज के हॉस्टल में फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिली है। वह खरगोन की रहने वाली है। उसका एडमिशन NEET UG काउंसलिंग 2023 से हुआ था। 

कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, पुलिस इंस्पेक्टर ने बताया

खजूरी थाने के टीआई नीरज वर्मा ने बताया कि छात्रा रानी मोरे पिता देवी सिंह मोरे का शव मिला है। वह खरगोन जिले की झिरन्या भसल तहसील स्थित ग्राम धसल की निवासी थी। भोपाल में चिरायु मेडिकल कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल के रूम नंबर 14 में रहती थी। शव को हमीदिया हॉस्पिटल की मॉर्चुरी में रखवा दिया है। परिजनों के आने के बाद मंगलवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पुलिस को कमरे की तलाशी में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। एफएसएल (फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी) टीम ने भी कमरे की जांच की है। यहां मिले लैपटॉप और मोबाइल फोन जब्त कर लिए हैं। पुलिस मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवा रही है।

हॉस्टल वार्डन ने पुलिस को बताया कि रविवार की रात को रानी अपने कमरे में सोने के लिए चली गई थी। दूसरी लड़कियों ने बताया कि तब वह पूरी तरह से नॉर्मल थी। किसी प्रकार का तनाव नहीं दिख रहा था। सोमवार की सुबह जब बहुत देर तक बाहर नहीं निकली तो लड़कियों ने वार्डन को बताया। वार्ड ने पुलिस को इन्फॉर्म करने से पहले कारपेंटर को बुलाया और सुबह 11:30 बजे कमरे का दरवाजा तुड़वा दिया। वार्डन ने ऐसा क्यों किया। रानी ने आत्महत्या किया या फिर उसकी हत्या की गई है अथवा कॉलेज में या फिर हॉस्टल में उसे आत्महत्या के लिए मजबूर किया गया। इस सब की जानकारी पुलिस इन्वेस्टिगेशन के बाद ही पता चलेगी। 

मध्य प्रदेश में मेडिकल स्टूडेंट की कई मौतें संदिग्ध 

मध्य प्रदेश में पिछले 10 सालों में कई मेडिकल स्टूडेंट्स की संदिग्ध मौत हुई है। यह बात केवल भोपाल नहीं बल्कि पूरे मध्य प्रदेश की है। किसी की डेड बॉडी रेलवे ट्रैक पर मिली तो किसी की बॉडी में प्वाइजन पाया गया। फांसी के फंदे पर मिलने वाली डेड बॉडी की संख्या सबसे ज्यादा है। इन सभी प्रकार की संदिग्ध मौतों में तारीख, तरीका, घटनास्थल और उम्मीदवारों का घर सब अलग-अलग परंतु एक पैटर्न बड़ा है। सभी उम्मीदवार निर्धन परिवार से थे और अपनी योग्यता के आधार पर मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम क्लियर करके उन्होंने अपना एडमिशन कंफर्म करवाया था। यानी उनका एडमिशन कोटा या किसी भी दूसरी जुगाड़ से नहीं हुआ था। 

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 3 में career पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !