मध्य प्रदेश की तरफ बादलों का एक और बवंडर आ रहा है, पढ़िए कब और कहां पहुंचेगा - MP NEWS

भूमध्य सागर और अन्ध महासागर में उठे तूफान के बदले एक बार फिर भारत की तरफ बढ़ रहे हैं। कैस्पियन सागर से इन्हें नमी मिल गई है। इनकी गति और दिशा के आधार पर अनुमान लगाया जा रहा था कि दिनांक 18 अप्रैल को हिमालय पार करके राजस्थान के आसमान में प्रवेश करेंगे, लेकिन अब खबर मिली है कि कुछ बदल मध्य प्रदेश की सीमा में घुस जाएंगे। तूफानी बादल हैं, जहां रुकेंगे वहीं तांडव करेंगे। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान - आठ जिलों में आंधी और बारिश होगी

मध्य प्रदेश मौसम विभाग के मुताबिक, 18 अप्रैल से उत्तर भारत में एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिसके असर से 19 अप्रैल से फिर आंधी और बारिश का दौर शुरू होने की संभावना है। सिवनी, नरसिंहपुर, मंडला, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा और बालाघाट में गरज-चमक की स्थिति बन सकती है, वहीं दूसरी ओर बैतूल में बारिश-ओले के साथ 60 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है। 

राजस्थान, गुजरात, दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में भी बारिश होगी 

इन बादलों का सबसे ज्यादा असर राजस्थान में दिखाई देगा। 60 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से आंधी और बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो जाएगा। भारत मौसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिकों के अनुसार 19 अप्रैल से राजस्थान सहित गुजरात, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और पहाड़ों पर बारिश होगी पहाड़ों पर अच्छा हिमपात भी हो सकता है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, असम और मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने और तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे तक की गति) के साथ तूफान आने की संभावना है। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !