Business ideas - ना दुकान ना घर, बाजार में टीम बनाकर घूमने पर ₹2 लाख महीने की कमाई

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

आज हम आपके लिए एक ऐसा बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं जो अपने घर से तो शुरू नहीं किया जा सकता लेकिन बाजार में किसी दुकान की भी जरूरत नहीं है। बस आपको टीम बनाकर बाजार में घूमने के लिए निकाल देना है। जितनी ज्यादा टीम बाजार में घूमेगी उतनी ज्यादा कमाई होगी। कम से कम ₹200000 महीना तो बड़े आराम से कमा सकते हैं। इन्वेस्टमेंट ₹500000 के आसपास होगा। 

world best business opportunity ideas for beginners

दुनिया भर में बाजार बड़े होते जा रहे हैं और ग्राहकों के पास समय कम होता जा रहा है। बाजार में भीड़ तो दिखाई देती है परंतु यह भीड़ बाजार में टहलती नहीं है। हर दुकान के सामने से गुजरती नहीं है। लोग अपने काम के लिए आते हैं, और काम की दुकान पर विजिट करके वापस लौट जाते हैं। ऐसी स्थिति में यदि बाजार में किसी दुकान पर कोई खास प्रोडक्ट आया है या कोई बड़ा डिस्काउंट ऑफर चल रहा है, तो लोगों को पता ही नहीं चल पाता। 

बाजार में लगातार डिमांड बढ़ रही है

बाजार में विज्ञापन प्रदर्शित करने के लिए कोई जगह नहीं होती। कुछ होर्डिंग होते हैं लेकिन काफी महंगे होते हैं। दुकानदारों की इस प्रॉब्लम को Human Billboard सॉल्व करते हैं। Human Billboard पूरी दुनिया में फेमस होने लगे हैं। छोटे दुकानदारों को ध्यान में रखकर शुरू की गई human billboard advertising बड़ी-बड़ी कंपनियों द्वारा यूज की जा रही है। जब मार्केट में इतनी डिमांड बढ़ रही है तो आप भी human billboard advertising का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। 

दुकान पर ग्राहकों की भीड़ लग जाती है

यह बहुत आसान है। एक बिलबोर्ड अधिकतम ₹5000 में तैयार हो जाता है। आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं, रेडीमेड मिल रहे हैं। लोग अपने कंधे पर backpack की तरह पहन कर घूमते हैं। ज्यादा वजन भी नहीं होता। इस प्रकार बाजार में चलता फिरता विज्ञापन लोगों को दिखाई देने लगता है। लोगों के आकर्षण का केंद्र बन जाता है, हर किसी की नजर पड़ती है और इसके कारण आपको विज्ञापन देने वाली दुकान पर भीड़ लग जाती है। 

इसी से कमाइए और इसी में लगाइए

Human Billboard केवल विज्ञापन नहीं करते बल्कि लोगों को तत्काल खरीदने के लिए प्रेरित करते हैं। जबकि दूसरे विज्ञापन माध्यमों की तुलना में काफी सस्ते और तत्काल रिजल्ट देने वाले होते हैं। कृपया अपने बाजार का सर्वे कीजिए। क्या कोई एजेंसी है जो अपना काम कर रही है। यदि नहीं है तो मार्केट साइज के हिसाब से अपनी टीम का निर्धारण कीजिए और उसके लिए निर्धारित अनिवार्य जरूरत से 25% अधिक संख्या में Human Billboard खरीद लीजिए। आपको फर्स्ट मूवर एडवांटेज मिलेगा। इस बिजनेस से कमाकर इसी में लगाइए और बढ़ते चले जाइए। 

best new unique business ideas in hindi for students 

स्टूडेंट के लिए तो यह वन ऑफ द बेस्ट पार्ट टाइम बिज़नेस अपॉर्चुनिटी है। Human Billboard advertising का काम शाम के समय ही होता है जब बाजार में भीड़ होती है। आप अपनी छोटी टीम बनाकर काम कर सकते हैं। खुद अपने दोस्तों के साथ Human Billboard लेकर निकल सकते हैं। इसके कारण आपकी काफी अच्छी कमाई हो जाएगी और आपको अपनी पढ़ाई, हॉस्टल और दूसरे खर्चों के लिए पेरेंट्स से एक पैसा मांगने की भी जरूरत नहीं होगी। 

business ideas for women in india 

एडवरटाइजिंग एजेंसी के बिजनेस में महिलाएं तो पिछले 50-60 साल से काम कर रही हैं। Human Billboard का काम किसी भी दूसरे प्रकार की एडवरटाइजिंग एजेंसी से ज्यादा आसान है। इसमें दुकानदारों को क्विक रिजल्ट मिलता है, इसलिए वह फटाफट बुकिंग करते हैं। यदि आप लड़कियों की टीम बनाती हैं तो और भी ज्यादा अच्छा होगा। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करके काफी हाई रिटर्न कमा सकते हैं। आपको कोई काम नहीं करना है। आपकी सेल्स टीम विज्ञापनों की बुकिंग का काम करेगी। ऑपरेशंस के लिए दूसरी टीम काम करेगी। आपको केवल सुपरवाइज करना है कि सब कुछ सही समय पर चल रहा है। आपको केवल यह देखना है कि आपका रेट्स कहीं गड़बड़ तो नहीं है, क्योंकि एडवरटाइजिंग में किसी भी स्पेस का पूरे साल भर एक जैसा प्राइस नहीं होता। ऑफ सीजन में काम हो जाता है और फेस्टिवल के टाइम प्रीमियम मिलता है। 

profitable business ideas in india 

निश्चित रूप से यह एक बेहद फायदे वाला बिजनेस है। बिल बोर्ड खरीदने के लिए आपका वन टाइम इन्वेस्टमेंट है। इसके बाद आपका कोई नियमित खर्चा नहीं है। ऑफिस किराया, बिजली का बिल, प्रोडक्ट की शेल्फ लाइफ अथवा उसके एक्सपायर हो जाने का डर, ऐसा कुछ भी नहीं है। इतना भी पैसा मिलेगा उसमें से टीम का हिस्सा निकालने के बाद जो बचेगा वह सब आपका नेट प्रॉफिट है और यह कम से कम 35% होता है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !