Upcoming IPO - मात्र डेढ़ लाख में बैंकों को सॉफ्टवेयर देने वाली आईटी कंपनी में साझेदारी


ऐसे लोग जो ना तो बैंक खोल सकते हैं और ना ही बैंक और वित्तीय संस्थानों के लिए सॉफ्टवेयर बना सकते हैं, लेकिन इस फील्ड के बारे में जानते हैं और आईटी इंडस्ट्री से प्रॉफिट कमाना चाहते हैं तो बड़ी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने, उसके सॉफ्टवेयर रीसेल करने के अलावा स्थापित कंपनी में इन्वेस्टमेंट भी कर सकते हैं। कंपनी पिछले 25 साल से काम कर रही है। माथे पर कोई लोन नहीं है। पिछले 1 साल में कंपनी के प्रॉफिट में 200% से ज्यादा की वृद्धि हुई है। इसलिए माना जा सकता है कि, कंपनी भविष्य में भी अच्छा काम करेगी, और यदि अपनी उम्मीद के अनुसार काम ना करें तो इन्वेस्टमेंट कभी भी वापस निकाल सकते हैं।

About Trust Fintech Limited in Hindi

ट्रस्ट फिंटेक लिमिटेड कंपनी 25 साल पुरानी है। 1998 में स्थापित हुई थी। Mr. Hemant Padmanabh Chafale, Mr. Sanjay Padmanabh Chafale, Mr. Heramb Ramkrishna Damle, Mr. Anand Shankar Kane and Mr. Mandar Kishor Deo इस कंपनी के प्रमोटर्स है। जिनके पास कंपनी के 93.51% शेयर्स हैं। कंपनी का ऑफिस नागपुर महाराष्ट्र में है। कि यह कंपनी सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट का काम करती है। मुख्य रूप से कोर बैंकिंग सॉफ्टवेयर, आईटी सॉल्यूशंस, ERP Implementation, Customized Software Solutions Development, SAP B1, एवं Offshore IT services देती है। 

कमर्शियल और कॉर्पोरेट बैंकों को देने के लिए कंपनी के पास 10 से ज्यादा सॉफ्टवेयर है। 

  • Core Banking, 
  • Loan Origination, 
  • GST Compliance, 
  • Financial Accounting, 
  • Billing, 
  • SAP B1 services, 
  • add-on modules for statutory report generation, 
  • ATM reconciliation, 
  • anti-money laundering, 
  • agency banking, 
  • mobile banking. 

TrustBankCBS - कंपनी का सबसे प्रमुख प्रोडक्ट है। यह सभी ग्राहकों के लिए उनके इंफ्रास्ट्रक्चर के हिसाब से फ्लैक्सिबल हो जाता है। 

यह कंपनी भारत के अलावा Srilanka, Nepal, California, Ghambia, Tanzania, Ghana, Liberia, Nigeria, Zimbabwe एवं अन्य कई देशों की वित्तीय संस्थानों और बैंकों को सेवाएं प्रदान करती है। कंपनी के ऑफिस नागपुर के अलावा पुणे और मुंबई में भी है। 

Trust Fintech Limited Financial Information 

कंपनी के रेवेन्यू में 26.12% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 200.92% की वृद्धि हुई है। कंपनी के ऊपर बाजार का कोई कर्जा नहीं है उल्टा बाजार पर कंपनी का कर्जा है। 

इस आईपीओ पर लट्टू होने से पहले ध्यान देने वाली बातें

दिनांक 12 फरवरी को कंपनी ने अपने आईपीओ की विधिवत घोषणा कर दी थी परंतु अभी तक कंपनी की ओर से आईपीओ की ओपनिंग और क्लोजिंग रेट घोषित नहीं हुई है। कंपनी को शेयर मार्केट में लिस्टिंग की तारीख भी नहीं मिली है। यह तो स्पष्ट हो गया की कंपनी अपने टोटल 62.82 लाख शेयर्स इन्वेस्टर्स के बीच डिस्ट्रीब्यूशन करेगी और प्रत्येक शेयर की मूल कीमत ₹10 होगी, परंतु कंपनी ने अब तक आईपीओ प्राइस ओपन नहीं किया है। कंपनी के फाइनेंशियल अच्छे दिखाई दे रहे हैं परंतु ग्रे मार्केट में अब तक इस मामले में पॉजिटिव रिस्पांस नहीं किया है।

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !