MP NEWS - उमंग सिंघार ने दिग्विजय सिंह और जीतू पटवारी को चुनाव की चुनौती दी


भारत के लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी की ओर से प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया के बीच में कांग्रेस पार्टी में एक बड़ा घटनाक्रम हुआ। मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने दिग्विजय सिंह, जीतू पटवारी और अजय सिंह राहुल सहित पार्टी के सभी बड़े नेताओं को चुनाव की चुनौती दी। उन्होंने कांग्रेस हाई कमान के सामने प्रस्ताव रखा कि, सभी बड़े नेताओं को चुनाव लड़वाना चाहिए। यदि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे तो माना जाएगा कि कांग्रेस पार्टी ने हार मान ली है। 

दिग्विजय सिंह को गुना और अजय सिंह को सतना से लड़वाओ

सूत्रों ने बताया कि उमंग सिंघार ने पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी के सामने अनौपचारिक चर्चा में ये प्रस्ताव रखा है। बताया जा रहा है कि उन्होंने पीसीसी चीफ जीतू पटवारी को इंदौर से, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को गुना से, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह को सतना से, पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह को राजगढ़ से, पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव को खंडवा से उतारने की मांग रखी है। उमंग सिंघार ने यह प्रस्ताव भी रखा है कि यदि पार्टी चाहे तो वे खुद धार सीट से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। 

राहुल गांधी भी चाहते हैं कमलनाथ और दिग्विजय सिंह चुनाव लड़ें

सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी चाहते हैं कि एमपी में बडे़ नेता लोकसभा का चुनाव लड़ें। इससे पब्लिक में अच्छा संदेश जाएगा और बडे़ नेताओं के लड़ने से स्थानीय स्तर पर विधायक, पूर्व विधायक और तमाम कार्यकर्ता एकजुट होकर काम करेंगे।

कमलनाथ और दिग्विजय सिंह डर रहे हैं

उल्लेख करना अनिवार्य है कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह दोनों मौजूदा माहौल से डर गए हैं और दोनों ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। दोनों का मानना है कि यदि वह चुनाव लड़ेंगे तो हार जाएंगे और इससे उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा और पार्टी में पकड़ कमजोर हो जाएगी। 

राजनीति से जुड़े अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category में Political पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !