MP NEWS - जीतू पटवारी से नाराज उपाध्यक्ष ने इस्तीफा दिया, मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी का मामला


मध्य प्रदेश के युवा नेताओं में टॉप 3 में शामिल रहे श्री जीतू पटवारी इन दिनों कांग्रेस पार्टी के सबसे विवादित नेता बनते जा रहे हैं। उनकी प्रदेश अध्यक्ष के पद पर नियुक्ति से लेकर अब तक 5000 से अधिक कांग्रेस नेताओं ने पार्टी छोड़ दी। आज पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष ने उनकी योग्यता और क्षमता पर सवार उठाते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया। 

जीतू पटवारी मुझे पहचानते ही नहीं, अपना परिचय देना पड़ता है

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री लालचंद गुप्ता ने एक लाइन के इस्तीफा में लिखा, श्री जीतू पटवारी जी, मैं अपने पद एवं कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे रहा हूं। श्री गुप्ता ने अपनी स्थिति की प्रतिलिपि किसी को नहीं भेजी। सीधी में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कई गंभीर आरोप लगाए। श्री लालचंद गुप्ता ने कहा कि, पिछले 5 वर्ष से कांग्रेस पार्टी में है। पार्टी ने मुझे प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया था। पार्टी के लिए लगातार काम किया लेकिन मुझे पार्टी की रीति और नीति समझ में नहीं आई। पिछले 5 वर्षों में जब भी पार्टी कार्यालय गया तो वहां हर बार अपना परिचय बताना पड़ता था। ऐसे में मुझे बहुत ही अटपटा लगा। 

जो विधानसभा चुनाव हार गया उसे लोकसभा का टिकट क्यों दिया

सीधी के एक होटल में पत्रकारों से बात करते हुए टिकट वितरण से नाराज लालचंद गुप्ता ने इशारों ही इशारों में कहा कि यहां सब कुछ एक ही परिवार को चाहिए। ऐसा उचित नहीं है। जब एक चुनाव हाल ही में हार गए तो ऐसे में उन्हें कैसे टिकट दिया गया। हालांकि उन्होंने इस दौरान किसी भी नेता का नाम नहीं लिया। हालांकि वह पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल को लोकसभा टिकट मिलने के बाद नाराज चल रहे थे। उनकी यह नाराजगी आज खुलकर सामने आ गई। 

भाजपा से नाराज होकर कांग्रेस में शामिल हुए थे

पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान लालचंद गुप्ता भाजपा से नाराज होकर कांग्रेस में शामिल हुए थे। लोकसभा टिकट के दावेदार भी माने जा रहे थे। उन्हें आशा भी थी कि कांग्रेस पार्टी उन्हें टिकट देगी। टिकट नहीं मिलने से नाराज लालचंद ने कांग्रेस से हाथ किनारे कर लिया। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के आगमन के अवसर पर श्री लालचंद गुप्ता वापस भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो जाएंगे। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !