KOTA से NEET की छात्रा किडनैप, शिवपुरी मध्य प्रदेश से पढ़ने गई थी, पुलिस ने पब्लिक से मदद मांगी


मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले से राजस्थान के कोटा में नीट की कोचिंग करने गई लड़की काव्य धाकड़ उम्र 20 साल का अपहरण कर लिया गया। अपहरणकर्ताओं ने उसके पिता के मोबाइल पर किडनैप लड़की के फोटो भेजे और 30 लाख रुपए फिरौती मांगी है। लड़की के पिता शिवपुरी जिले में एक प्राइवेट स्कूल का संचालन करते हैं। इस मामले में एक और खास बात यह है की कोचिंग और हॉस्टल संचालकों ने लड़की का अपने यहां एडमिशन होने तक से इनकार कर दिया है। 

विज्ञान नगर कोचिंग में एडमिशन करवाया था

श्री रघुवीर धाकड़, मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले की पहली तहसील के अंतर्गत आने वाले बैराड़ कस्बे में लॉर्ड लखेश्वर स्कूल का संचालन करते हैं। उनकी 20 वर्षीय लड़की काव्य धाकड़ पहले इंदौर में रहकर कोचिंग कर रही थी परंतु सितंबर 2023 में नीट की तैयारी करने के लिए कोटा, राजस्थान गई। उसके साथ उसकी मां और भाई भी गए थे। विज्ञान नगर इलाके में स्थित एक कोचिंग संस्थान में उसका एडमिशन करवाया था। इसी इलाके में एसथेटिक प्राइवेट हॉस्टल में उसे रूम भी दिलवाया था। रविवार दिनांक 17 मार्च 2024 तक सब सही था। काव्य की अपनी मां से बात हुई थी। उसने बताया था की परीक्षा की तैयारी कर रही है। 

सोमवार को उनके व्हाट्सएप पर काव्या के फोटो आए। उसका मुंह और हाथ पैर बंधे हुए थे। मैसेज भेजने वाले ने बताया कि, लड़की को किडनैप कर लिया है। 30 लाख रुपए फिरौती की मांग की। श्री रघुवीर धाकड़ ने तत्काल इसकी सूचना कोटा राजस्थान की पुलिस को दी। पुलिस ने फोटो प्राप्त होने के 12 घंटे बाद रात 3:00 बजे मामला दर्ज किया, पीड़ित परिवार के साथ कोचिंग और हॉस्टल गई। यहां अजीब बात यह हुई कि, कोचिंग संचालक एवं हॉस्टल संचालक ने अपने यहां पर काव्या का एडमिशन होने से ही मना कर दिया। जबकि उसकी मां खुद उसका एडमिशन करवा कर गई थी। भाई भी साथ में था। 

कुल मिलाकर मध्य प्रदेश से कोटा पढ़ाई करने के लिए गई एक लड़की का अपहरण हो चुका है। पुलिस अभी तक यह कंफर्म नहीं कर पाई है की लड़की कोटा में कहां पर थी और अभी कहां पर है। 

पुलिस ने पब्लिक से मदद मांगी, इनाम घोषित 

कोटा राजस्थान की पुलिस ने इस मामले में पब्लिक से मदद मांगी है। आम जनता के नाम एक सूचना जाहिर करते हुए डॉक्टर अमृता दोहन पुलिस अधीक्षक जिला कोटा शहर ने सुश्री काव्या धाकड़ के बारे में सूचना देने वाले को ₹20000 इनाम देने की घोषणा की है। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राजस्थान के मुख्यमंत्री को फोन किया

गुना शिवपुरी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से फोन पर बात की एवं अनुरोध किया कि वह इस मामले में व्यक्तिगत रुचि लेकर पुलिस को विशेष रूप से निर्देशित करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !