Business ideas - एक ऐसा रेस्टोरेंट जिसमें ग्राहकों की लाइन लगी रहेगी और लाखों की मार्केटिंग फ्री में होगी


Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

भारत में न्यू बिजनेस या स्टार्टअप के नाम पर सबसे ज्यादा संख्या में रेस्टोरेंट खुलते हैं। 5 से 15 लाख रुपए तक का इन्वेस्टमेंट होता है, लेकिन इनमें से लगभग 50% बंद हो जाते हैं। अपन उनके कारणों पर डिस्कस नहीं करेंगे बल्कि एक ऐसी NICHE के बारे में बता रहे हैं, जो पूरी दुनिया में आकर्षण का केंद्र बन रही है। यदि आप शुरू करेंगे तो आपके रेस्टोरेंट में ग्राहकों की लाइन लगी रहेगी। सेलिब्रिटीज आएंगे और लाखों रुपए की मार्केटिंग फ्री में हो जाएगी। 

world best business opportunity ideas for beginners 

VEGAN FOODS का रेस्टोरेंट शुरू कीजिए। यदि आपके पास रेस्टोरेंट के लिए कैपिटल इन्वेस्टमेंट नहीं है तो अपने घर की छत पर अथवा किसी खाली प्लॉट पर भी शुरू कर सकते हैं। VEGAN FOODS अपने आप में स्पेशल है और इसके दीवाने दुनिया भर में बढ़ रहे हैं। सबसे अच्छा समाचार यह है कि, VEGAN FOODS पसंद करने वालों में ज्यादातर सेलिब्रिटीज है। यानी अपन को अपने रेस्टोरेंट का इंटीरियर भी VEGAN FOODS की थीम को मैच करता हुआ ही डिजाइन करवाना है। 

अब आपके सबसे बड़े सवाल का जवाब

VEGAN FOODS क्या है। यह दुनिया भर में शाकाहार का नेक्स्ट लेवल है। शाकाहारी लोग जानवरों का मांस नहीं खाते लेकिन VEGANs जानवरों से संबंधित प्रोडक्ट्स जैसे दूध, दही, पनीर, मावा इत्यादि का उपयोग भी नहीं करते। केवल खेतों और बगीचों में पैदा होने वाले अनाज और फल-फूल का सेवन करते हैं। इसे VEGAN Diet कहते हैं। 

अपने रेस्टोरेंट पर केवल VEGAN Dish ही परोसी जाएगी। आप कह सकते हैं कि बिना बटर, पनीर और मावा की कोई रेस्टोरेंट कैसे चल सकता है परंतु कृपया इंटरनेट पर सर्च करके देखिए पूरी दुनिया भर में यह कारोबार तेजी से बढ़ रहा है। एनिमल लवर्स इसको प्रमोट करते हैं। एनिमल लवर्स में कई सारे सेलिब्रिटी भी है। वह न केवल VEGAN Diet के लिए लोगों को प्रेरित करते हैं बल्कि VEGAN RESTAURANT का प्रमोशन भी करते हैं। 

यदि आप भारत के किसी ऐसे शहर में है जहां पर एक भी VEGAN RESTAURANT नहीं है तो फिर आपको फटाफट अपनी रिसर्च एंड मार्केट सर्वे शुरू कर देना चाहिए। क्योंकि मार्केट में फर्स्ट मूवर को हमेशा कई सारे फायदे मिलते हैं। 

best new unique business ideas in hindi for students 

कॉलेज स्टूडेंट्स VEGAN Dish की ड्रॉप शिपिंग का काम कर सकते हैं। कोई वेबसाइट बनाने की जरूरत नहीं है। बस इंस्टाग्राम और फेसबुक मार्केट प्लेस पर VEGAN Dish का प्रमोशन शुरू कर दीजिए। दूसरी तरफ ऐसे रेस्टोरेंट अथवा क्लाउड किचन से टाई अप कर लीजिए जहां पर VEGAN Dish बनाई जाती है। इंस्टाग्राम पर आपको आर्डर मिलेगा और रेस्टोरेंट अथवा क्लाउड किचन से VEGAN Dish खरीद कर आपको सप्लाई कर देना है। इस प्रकार आप अच्छा खासा प्रॉफिट मार्जिन कमा सकते हैं। 

business ideas for women in india 

VEGAN Dish बनाने के मामले महिलाएं हमेशा नंबर वन होती है। लोगों को जब पता चलेगा कि उनकी पसंदीदा VEGAN Dish किसी महिला द्वारा बनाई गई है तो, आपका बिजनेस अपने आप चलने निकलेगा। यदि आपके पास रेस्टोरेंट खोलने के लिए कैपिटल इन्वेस्टमेंट नहीं है तो आप अपने घर से काम शुरू कर सकती है। HOME MADE VEGANs सबको आकर्षित करेगा। कोशिश कीजिए कि सेलिब्रिटीज आपके घर आकर आपकी डिश टेस्ट करें और अपनी प्रतिक्रिया भी दें। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करके सबसे बढ़िया और सुकून भरा रिटर्न कमा सकते हैं। एक ऐसा रेस्टोरेंट जहां 100% शुद्ध शाकाहारी व्यंजन मिलते हैं। किसी मेहमान के बच्चे की डिमांड पूरी करने के लिए, गाय के बच्चे के हिस्से का दूध और उससे बने प्रोडक्ट्स नहीं बेचे जाते है। इस थीम के कारण समाज में आपका सम्मान भी होगा। 

profitable business ideas in india 

एक सामान्य रेस्टोरेंट की तुलना में VEGAN RESTAURANT ज्यादा प्रॉफिटेबल है। आपका इंटीरियर डिजाइन, और डिश को प्रस्तुत करने का तरीका, किसी भी आम रेस्टोरेंट से अलग होना चाहिए। ऐसी स्थिति में आपके द्वारा बनाई जाने वाली डिश की कीमत, आपके ही बाजार में उपलब्ध प्रतियोगिता से ज्यादा रहेंगी। इस प्रकार आपका नेट प्रॉफिट मार्जिन बढ़ जाएगा। वैसे भारत में रेस्टोरेंट का नेट प्रॉफिट 25% के आसपास रहता है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !