Business ideas - 1 लाख महीने के लिए पूंजी क्यों लगाना, स्किल लगाओ, घर बैठे कमाओ


Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

यदि आपके पास विजन है और इन्वेस्टर भी है तो पक्का आपको कुछ और करना चाहिए परंतु यदि आपका प्राइमरी टारगेट महीने का ₹100000 तक कामना है और आप किसी की नौकरी नहीं करना चाहते तो फिर इसके लिए आपको किसी कैपिटल इन्वेस्टमेंट की जरूरत नहीं है। आप अपनी स्किल का यूज करके घर बैठे पैसा कमा सकते हैं। 

world best business opportunity ideas for beginners

College preparation, भारत में यह ज्ञान फ्री में मिलता है, लेकिन अधूरा होता है। आजकल लोगों को 100% परफेक्ट और प्रोफेशनल चाहिए। कंपटीशन बढ़ गया है लोग पैसा खर्च करने को तैयार है परंतु रिजल्ट चाहिए। आप अपने घर बैठे लोगों के लिए काम कर सकते हैं। Freelancers, Upwork, Fiverr और ऐसी तमाम सारी वेबसाइट पर अपनी प्रोफाइल क्रिएट कीजिए। आप इसमें बताइए कि आप College preparation करते हैं। शुरुआत में अपनी मिनिमम फीस रखिए। 100 दिन की कंटिन्यू प्रेक्टिस से आप परफेक्ट हो जाएंगे और फिर आप अपनी फीस बढ़ा सकते हैं। IBISWorld की एक रिपोर्ट के अनुसार साल 2022 में 1 लाख करोड़ का कारोबार हुआ था। यह इंडस्ट्री तेजी से बढ़ रही है। 

best new unique business ideas in hindi for students 

College preparation का काम कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए तो जैसे बाएं हाथ का खेल है। कई स्टूडेंट्स फ्री में करते हैं। अभी भी अपने फ्रेंड्स और फैमिली के लिए आपको फ्री में ही करना है परंतु बस कुछ ऐसी सेवा प्रदाता वेबसाइट पर अपनी प्रोफाइल बनानी है जहां फ्रीलांसर मिलते हैं। आपको एक फ्रीलांसर बन जाना है। शुरुआत में किसी को बताने की जरूरत नहीं है। चुपचाप अकेले प्रेक्टिस कीजिए। अपनी कॉलेज फीस और हॉस्टल का खर्चा तो बड़े आराम से निकल जाएगा। इसके अलावा अपने प्रोजेक्ट और स्टार्टअप के लिए पैसे भी जमा कर सकते हैं। 

business ideas for women in india 

College preparation महिलाओं में खास गुण होता है। कुछ महिलाओं के पास तो पूरी चेकलिस्ट और प्रोग्राम भी होता है लेकिन भारत में ज्यादातर महिलाओं को यह नहीं पता होता कि College preparation से पैसे भी कमाए जा सकते हैं। इंस्टाग्राम और फेसबुक पर आईडी बनाने में कोई प्रॉब्लम नहीं है लेकिन Freelancers, Upwork, Fiverr पर अपनी प्रोफाइल बनाने में डर लगता है। आपको यह समझना होगा कि, उपरोक्त वेबसाइट पर प्रोफाइल बनाने से और अपना काम शुरू करने से आप इस लायक बन जाएंगे कि जब आप अपने इंस्टाग्राम पर कोई अपडेट डालेंगे तो सिर्फ फैमिली और फ्रेंड्स ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया लाइक करेगी। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारी इसमें इन्वेस्टमेंट करके इसे बड़ा बिजनेस बना सकते हैं। भारत में आज भी लोगों को ऑफिस में काम करने की आदत है। आज भी अच्छे से अच्छे स्किल्ड लोग एक मिनिमम मंथली सैलरी के लिए काम करने को तैयार है। भारत में लोगों को इनकम की लोगों को सिक्योरिटी चाहिए ताकि वह अपनी फैमिली के साथ वक्त बिता सकें। यही बात आपके लिए फायदेमंद है। आप अपना ऑफिस खोल सकते हैं पूरी टीम बना सकते हैं। एक टीम इंटरनेट पर प्रोफाइल बनाकर जॉब सर्च करेगी और दूसरी जॉब कंप्लीट करके देगी। इस प्रकार आप एक समय में बहुत अधिक कम कर पाएंगे और जितना काम करेंगे उतनी कमाई कर पाएंगे। 

freelance jobs , work-from-home 

College preparation पूरी तरह से फ्रीलांस जॉब है। इसे आप वर्क फ्रॉम होम भी कह सकते हैं क्योंकि भारत में वर्क फ्रॉम होम, पास पड़ोसियों को समझ में आ जाता है। यदि कोई कंपनी का नाम पूछे तो बी धड़क बोल सकते हैं कि, आप Freelancers, Upwork, Fiverr पर काम करते हैं। 

profitable business ideas in india 

स्थाई निवेश के नाम पर केवल एक लैपटॉप चाहिए जो वैसे भी आपके पास है और चालू पूंजी के नाम पर लैपटॉप को चार्ज करने के लिए बिजली और इंटरनेट डाटा चाहिए। एक लैपटॉप की बैटरी नियमित रूप से चार्ज करने पर भी महीने भर में 10 यूनिट से ज्यादा बिजली खर्च नहीं होती, और इंटरनेट का डाटा तो वैसे भी आपके मोबाइल फोन में है लेकिन फिर भी इस काम के लिए ₹250 महीने का काफी है। यदि आप केवल $40 प्रतिदिन की कमाई कर पाते हैं तो यह 100% इनकम आपका प्रॉफिट है। 

एक सप्ताह में कितना और 1 महीने में कितना यह कैलकुलेशन आप खुद कर लीजिए। और उसके बाद अपनी प्रोफाइल बनाकर शुरू हो जाइए। इंस्टाग्राम की REELS में थाईलैंड देखने से बढ़िया है कुछ काम करें और खुद थाईलैंड घूमने चले जाएं। अपना मूल्यवान समय देने के लिए धन्यवाद। यहां क्लिक करके आप इसी प्रकार के और भी बिजनेस आईडियाज पढ़ सकते हैं। यहां क्लिक करके हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी में शामिल हो सकते हैं। कल हम आपको एक नए बिजनेस आइडिया के साथ फिर मिलेंगे इसी समय, इसी यूआरएल पर। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !