Bank employees news - आचार संहिता से पहले मिल सकती है गुड न्यूज़, मोदी सरकार की तैयारी

बैंक कर्मचारियों को लोकसभा चुनाव आचार संहिता से पहले गुड न्यूज़ मिल सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार द्वारा की जा रही है तैयारी अंतिम चरण में है। फाइव डे वीक और सैलेरी इंक्रीमेंट पर फाइनल डिसीजन होने वाला है। 

बैंक कर्मचारियों का सैलरी इंक्रीमेंट और फाइव डे वीक

फाइनेंशियल एक्सप्रेस ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि, पिछले साल दिसंबर के महीने में बैंक एम्पलाइज यूनियंस के साथ हुए एक समझौते के कारण पब्लिक सेक्टर के बैंकों के कर्मचारियों को 17% सैलेरी इंक्रीमेंट मिलने की संभावना है। इसके अलावा बैंक एम्पलाइज यूनियंस ने 5 डे वीक की मांग की थी। इस पर सैद्धांतिक रूप से केंद्र सरकार सहमत हो गई है। इस डिसीजन से होने वाले लाभ हानि के बारे में विचार किया जा रहा है और उसके बाद इसकी घोषणा कर दी जाएगी। 

एक अधिकारी ने फाइनेंशियल एक्सप्रेस को बताया कि सरकार 5 डे वीक के प्रस्ताव का का समर्थन कर चुकी है और इसकी घोषणा के लिए सही समय का इंतजार किया जा रहा है। अब वह सही समय आ गया है। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले यह घोषणा कर दी जाएगी। फिलहाल पब्लिक सेक्टर और प्राइवेट सेक्टर के बैंक महीने के पहले और तीसरे शनिवार को काम करते हैं, लेकिन अगर इन बदलावों को मंजूरी मिल जाती है, तो बैंक कर्मचारियों को हर शनिवार छुट्टी दी जायेगी।

वर्तमान में देश में पेमेंट्स बैंक और स्माल फाइनेंस बैंकों समेत पब्लिक और प्राइवेट सेक्टर वाले बैंकों में 15.4 लाख कर्मचारी काम करते हैं। वहीं, रीजनल रूरल बैंक्स (ग्रामीण बैंकों) में लगभग 95,000 कर्मचारी काम करते हैं। इस प्रकार भारत में टोटल 16 लाख से अधिक बैंक कर्मचारी हैं। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !