भोपाल की 1443 कॉ​लोनियों में प्रॉपर्टी के दाम बढ़े, 5 से 95 प्रतिशत तक की वृद्धि - NEWS TODAY

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के अयोध्या बायपास, अरेरा कालोनी, मिसरोद, कोलार, सलैया सहित 1443 स्थानों पर आज से यानि एक अप्रैल से मकान, जमीन, प्लाट आदि प्रापर्टी खरीदना महंगा हो गया है। इन स्थानों पर लगभग पांच से 95 प्रतिशत तक प्रापर्टी की दरों में बढ़ोतरी हो गई है। इनमें मिसरोद रोड पर रजिस्ट्री अब सबसे ज्यादा महंगी पड़ेगी। बता दें कि वित्तीय वर्ष 2024-25 की कलेक्टर गाइडलाइन में 3900 स्थानों में से लगभग एक तिहाई 1443 स्थानों पर दरों में बढ़ोतरी की गई है।

भोपाल के इन इलाकों में प्रापर्टी के रेट सबसे ज्यदा बढ़े

कोलार, सलैया, अयोध्या बायपास और मिसरोद में 25 से लेकर 95 प्रतिशत तक दाम बढ़ाए गए हैं। सबसे ज्यादा मिसरोद के कोरल वुड्स के मुख्य मार्ग पर प्रति वर्ग मीटर 94 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है। पहले यहां रहवासी प्लाट की कीमत 44 हजार रुपये वर्ग मीटर थी, जो अब नई दरों में 70 हजार रुपये प्रति वर्ग मीटर है। मिसरोद वार्ड 52 के दृष्टि ऐनक्लेव, बावड़िया कलां में 44.23 प्रतिशत, होशंगाबाद रोड पर चिनार सफायर में 42.04, कोलार के कान्हा कुंज ग्राम गेहूंखेड़ा में 42.04, अयोध्या नगर में हाउसिंग बोर्ड के सभी फेज 40.10, अयोध्या नगर के सुरभि परिसर में 40, मिसरोद वार्ड 52 में होशंगाबाद रोड से हटकर कम्फर्ट ऐनक्लेव, खनूजा ऐनक्लेव और लक्ष्मी परिसर में 38.88 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है।

इन क्षेत्रों में हो रहा ज्यादा विकास

इस समय राजधानी में लगभग 68 प्रतिशत स्थानों पर अच्छी रजिस्ट्री हो रही है, इसमें कई नए व्यवसायिक क्षेत्र भी तैयार हो रहे हैं। इसमें 900 से ज्यादा स्थान हैं। प्रमुख स्थानों में बावड़ियाकलां, नर्मदापुरम, विद्या नगर, नीलबड़, रातीबड़, कटारा, 11 मील, जाटखेड़ी, सलैया, सैमरा रोड व अन्य क्षेत्र हैं। यहां अच्छी रजिस्ट्री हो रही हैं और बढ़त भी काफी अच्छी है। 

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !