Upcoming IPO - मात्र 4 दिन में 60% मुनाफे का GMP Trend, 10 देश में कारोबार करने वाली कंपनी

मछलियों के लिए पौष्टिक भोजन बनाने वाली कंपनी सालाना 1000 करोड़ से ज्यादा का कारोबार करती है। पिछले साल का प्रॉफिट आफ्टर टैक्स 47.53 करोड़ रुपए था। कंपनी शेयर बाजार में अपना आईपीओ लेकर आ रही है। कंपनी ने अपने एक शेयर का दाम ₹28 मांगा है परंतु ग्रे मार्केट के विशेषज्ञों का मानना है कि, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में इस कंपनी के शेयर्स की Estimated Listing Price ₹45 होगी। यानी आज की स्थिति में जो कोई भी इस कंपनी के आईपीओ को सब्सक्राइब करने में सफल हो जाएगा उसे मात्र 4 दिन में 60% मुनाफा हो सकता है। 

About Mukka Proteins Limited in Hindi

मुक्का प्रोटीन्स लिमिटेड की स्थापना सन 2003 में हुई थी। Kalandan Mohammed Haris, Kalandan Mohammad Arif and Kalandan Mohammed Althaf इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। सभी के पास मिलकर 100% शेयर होल्डिंग है। कंपनी का ऑफिस मंगलुरू में है। यह कंपनी मूल रूप से फिश प्रोटीन प्रोडक्ट्स का कारोबार करती है। इस कंपनी के fish meal, fish oil and fish soluble paste मछली एवं झींगा पालन करने वाले लोग खरीदने हैं। 

यह कंपनी दुनिया के 10 से अधिक देशों में अपने उत्पादों का वितरण करती है। इन देशों में बहरीन, बांग्लादेश, चिली, इंडोनेशिया, मलेशिया, म्यांमार, फिलीपींस, चीन, सऊदी अरब, दक्षिण कोरिया, ओमान, ताइवान और वियतनाम शामिल हैं। कंपनी की टोटल 6 प्रोडक्शन यूनिट है जिनमें से चार भारत में और दो ओमान में है। 

Mukka Proteins Limited Financial Information

कंपनी का दावा है कि पिछले 1 साल में कंपनी का रेवेन्यू 52.52% एवं प्रॉफिट आफ्टर टैक्स 84.07% बढ़ गया है। 612 करोड़ का रेवेन्यू होने के बावजूद प्रॉफिट आफ्टर टैक्स मात्र 33 करोड रुपए है क्योंकि कंपनी के ऊपर बैंक लोन और बाजार की उधारी लगभग 318 करोड रुपए है। यही कारण है कि कंपनी स्टॉक मार्केट में 224 करोड रुपए का इन्वेस्टमेंट प्राप्त करने के लिए आ रही है। 

Mukka Proteins IPO opening closing Investment GMP Trend

  • आईपीओ दिनांक 29 फरवरी को ओपन होगा। 
  • आईपीओ की क्लोजिंग डेट 4 मार्च है। 
  • अलॉटमेंट 5 मार्च और रिफंड्स 6 मार्च को होंगे।। 
  • डिमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट 6 मार्च को होंगे। 
  • मुंबई स्टॉक एक्सचेंज बैंक लिस्टिंग की तारीख 7 मार्च घोषित की गई है। 
  • Face Value ₹1 per share
  • Price Band ₹26 to ₹28 per share
  • Lot Size 535 Shares
  • Investment - न्यूनतम ₹14,980 और अधिकतम ₹194,740 का इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं। 
GMP Trend - 27 फरवरी के दिन की समाप्ति के बाद Estimated Listing Price ₹45 का ऐलान किया गया। इस प्रकार आईपीओ सब्सक्राइब करने वालों को लिस्टिंग वाले दिन 60.71% का मुनाफा होने की संभावना है। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !