Business ideas - मात्र 3 लाख की मशीन से 30 लाख का टर्नओवर, 300 किलोमीटर में कारोबार

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

यह एक ऐसा बिजनेस है जिसे गवर्नमेंट सपोर्ट भी मिलता है। कॉलेटरल फ्री बिजनेस लोन मिल सकता है। मशीन की कीमत मात्र ₹300000 है। आप इसे अपने घर में भी इंस्टॉल कर सकते हैं। 30 लाख का टर्नओवर बड़ी आसानी से हो जाएगा और आपका कारोबार पहले ही चरण में 300 किलोमीटर तक फैल जाएगा। 

world best business opportunity ideas for beginners 

संक्रमण से बचने के लिए लोगों को एक ऐसे साबुन की जरूरत है जो ऑर्गेनिक हो, जिसमें केमिकल ना हो और जो हाथों में मौजूद वायरस को पूरी तरह से खत्म करने की क्षमता रखता। Organic soap making machine से इस प्रकार का साबुन बड़ी आसानी से बनाया जा सकता है। यदि इसमें डीलर नेटवर्क और ट्रांसपोर्टेशन जोड़ देंगे तो यह साबुन काफी महंगा हो जाएगा। यही कारण है की बड़ी कंपनियां, फॉर्मूला जानते हुए भी हैंड वॉश के लिए ऑर्गेनिक सोप नहीं बनाती। 

इस मौके का फायदा आप उठा सकते हैं। पब्लिक को उनके बजट में साबुन चाहिए। ऑर्गेनिक सोप के मामले में यह तभी संभव है जब कोई लोकल लीडर ऑर्गेनिक सोप का प्रोडक्शन करें और रिटेलर तक डायरेक्ट सप्लाय करें। बीच में कोई डीलर और डिस्ट्रीब्यूटर चैनल नहीं होना चाहिए। भारत के बहुत सारे शहरों में ऑर्गेनिक सोप के लोकल लीडर्स अपना मार्केट जमा चुके हैं। कृपया अपने बाजार में सर्व कीजिए। पता कीजिए कि क्या कोई अच्छा प्रोडक्ट बना रहा है। यदि नहीं तो आपके लिए यह एक सुनहरा अवसर है और यदि हां तो पता कीजिए कि उसका मार्केट शेयर क्या है। आपके लिए कितनी गुंजाइश बचती है। 

best new unique business ideas in hindi for students 

केमिकल के दुष्प्रभाव और कार्बनिक चीजों की कितनी वैल्यू होती है। इसकी मार्केटिंग युवा लड़के लड़कियां ही सबसे अच्छी तरीके से कर सकते हैं। इंटरनेट का उपयोग करके प्रचार प्रचार के खर्चे को शून्य कर सकते हैं। ऐसा करने से नेट प्रॉफिट मार्जिन बढ़ जाएगा। 

business ideas for women in india 

ऑर्गेनिक सोप में सबसे इंपोर्टेंट है प्रोडक्शन और घरेलू हाउसवाइफ महिलाएं अथवा वर्किंग वूमंस ऑर्गेनिक सोप के प्रोडक्शन का काम बड़ी कुशलता से संभाल सकती है। सेल्स एंड सप्लाई के लिए आप कुछ कर्मचारियों को नियुक्त कर सकती हैं। बहुत सारी सरकारी योजनाएं ऐसी है जिनके तहत आपको मशीन खरीदने एवं काम शुरू करने के लिए, सरकार की गारंटी पर बिजनेस लोन मिल सकता है। कुछ योजनाओं में महिलाओं को सब्सिडी दी जाती है। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारी न केवल ऑर्गेनिक सोप की प्रोडक्शन यूनिट से हाई प्रॉफिट कमा सकते हैं बल्कि अपने प्रोडक्ट के ब्रांड एंबेसडर भी खुद ही बन सकते हैं। आपकी उम्र इस बिजनेस में आपके लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद रहेगी। लोकल मार्केट और रिटेलर्स आपके ऊपर विश्वास करेंगे और किसी भी दूसरे आयु वर्ग की तुलना में आपके ऑर्गेनिक सोप को ज्यादा अच्छा मानेंगे। 

profitable business ideas in india 

बाजार के विशेषज्ञों का मानना है कि भारत में ऑर्गेनिक साबुन के कारोबार में 50% का नेट प्रॉफिट होता है। यह कारोबार भारत में तेजी से बढ़ रहा है। भारत में साल 2022 में 1500 करोड रुपए की ऑर्गेनिक साबुन खरीदे गए। साल 2023 में यह संख्या बढ़कर 2000 करोड रुपए हो गई। इसके आधार पर अनुमान लगाया गया है कि 2028 तक भारत के मार्केट में ऑर्गेनिक साबुन का कारोबार कम से कम 5000 करोड रुपए तक पहुंच जाएगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !