Stock market - सरकार की एक घोषणा से एक महीने में 111% का रिटर्न

सरकार की घोषणाओं को भारत के शेयर बाजार में काफी गंभीरता से लिया जाता है। पिछले दिनों सरकार की एक घोषणा के कारण, एक सरकारी कंपनी के शेयर्स के दाम 1 महीने में 111% बढ़ गए। यानी जिस व्यक्ति ने एक महीने पहले इस कंपनी में ₹100000 इन्वेस्ट किया होगा, यदि वह आज अपना प्रॉफिट बुक करके बाहर निकलना चाहता है तो उसे 211000 मिलेंगे। 

सरकारी कंपनी जिसने निवेशकों की झोपड़ी को 1 महीने में डुप्लेक्स कर दिया 

NBCC India Limited एक सरकारी कंपनी है। पहले इस कंपनी का नाम नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन हुआ करता था। अब इसे एनबीसीसी इंडिया लिमिटेड के नाम से जाना जाता है। यह कंपनी आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के अंतर्गत भारत सरकार का उद्यम है। पिछले दिनों सरकार ने ऐलान किया कि वह निर्धन नागरिकों एवं लोअर मिडल क्लास के लोगों के लिए अपना घर बनाने हेतु प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बड़ी धनराशि खर्च करने वाली है। 

इसके बाद केंद्रीय बजट में सरकार द्वारा सस्ते आवास पर जोर दिया गया और बताया गया कि अगले 5 साल में 2 करोड नए घर बनाए जाएंगे। जब से समाचार पत्रों और टीवी चैनलों पर प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए बड़े बजट की चर्चा शुरू हुई तभी से एनबीसीसी इंडिया लिमिटेड के शेयर्स के दाम बढ़ाना शुरू हो गए थे और बजट प्रस्तुत होने के बाद तो इस कंपनी के शेयर्स की डिमांड ऑल टाइम हाई पर पहुंच गई। 

NBCC India Limited share price update

1 साल पहले फरवरी 2023 में इस कंपनी के शेयर की कीमत ₹34 थी। आज 1 साल बाद 167 रुपए हो गई है। यानी पिछले 52 हफ्तों में इस कंपनी ने अपने इन्वेस्टर्स को 378% का प्रॉफिट प्रदर्शित किया है। यदि पिछले 6 महीना की बात करें तो 247 प्रतिशत का रिटर्न मिला है। की 378 का आधा 189 होता है। यहां सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली बात यह है कि पिछले 1 महीने में इस कंपनी ने 111% का रिटर्न दे दिया है। कहा जा रहा है कि यह सब कुछ प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए बजट के प्रावधान के कारण हो रहा है। लोगों को उम्मीद है कि इस कंपनी के शेयर्स के दाम आने वाले समय में और ज्यादा बढ़ेंगे। 

यदि आपको एक सप्ताह से लेकर 1 महीने के भीतर हाईएस्ट रिटर्न के अवसर की तलाश रहती है तो यहां क्लिक करके वह समाचार पढ़िए जिसमें बताया गया है कि चार कंपनियों से मात्र एक सप्ताह के अंदर 165 प्रतिशत तक रिटर्न मिलने की संभावना है।

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है।

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !