Upcoming IPO - इस सप्ताह एक साथ 4 कंपनियां, 165% रिटर्न का पूर्वानुमान, GMP Trend

भारत के स्टॉक मार्केट में इस सप्ताह एक के बाद एक 4 कंपनियों के आईपीओ ओपन होने वाले हैं। इन कंपनियों का GMP Trend 10 से 165% तक चल रहा है। यानी इन कंपनियों के आईपीओ सब्सक्राइब करने वालों को, स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग होते ही 10 से 165 प्रतिशत तक का प्रॉफिट हो सकता है। 

Alpex Solar Limited IPO GMP Trend

Alpex Solar Limited का आईपीओ दिनांक 8 फरवरी को ओपन होगा। क्लोजिंग डेट 12 फरवरी और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग की तारीख 15 फरवरी घोषित की गई है। Face Value ₹10 per share, Price Band ₹109 to ₹115 per share और Lot Size 1200 Shares घोषित किया गया है। अर्थात इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने के लिए ₹138,000 इन्वेस्टमेंट करना पड़ेगा। ग्रे मार्केट के अनुसार इस कंपनी के शेयर्स की Estimated Listing Price 305 रुपए होगी यानी आईपीओ सब्सक्राइब करने वालों को लिस्टिंग की तारीख 15 फरवरी 2024 को 165.22% का मुनाफा होने की संभावना है। 

Rashi Peripherals Limited IPO 

इस कंपनी का आईपीओ दिनांक 7 फरवरी को ओपन होगा। क्लोजिंग डेट 12 फरवरी घोषित की गई है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग की तारीख 14 फरवरी 2024 घोषित की गई है। कंपनी की तरफ से आईपीओ प्राइस 311 रुपए मांगा गया है। ग्रे मार्केट के विशेषज्ञों का मानना है कि इस कंपनी के शेयर्स की Estimated Listing Price ₹396 होगी। यानी इस कंपनी के आईपीओ को सब्सक्राइब करने वालों लिस्टिंग वाले दिन अपने इन्वेस्टमेंट पर 27% का मुनाफा होगा। 

Jana Small Finance Bank Limited IPO 

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ दिनांक 7 फरवरी को ओपन होगा। क्लोजिंग डेट 9 फरवरी, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग की तारीख 14 फरवरी घोषित की गई है। आईपीओ प्राइस 414 मांगा गया है। ग्रे मार्केट के विशेषज्ञों का मानना है कि जना स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयर्स की डिमांड शेयर बाजार में काफी ज्यादा रहेगी। इसलिए Estimated Listing Price ₹522 हो सकता है। यदि ऐसा हुआ तो आईपीओ सब्सक्राइब करने वालों को लिस्टिंग वाले दिन 26% का मुनाफा हो जाएगा। 

Capital Small Finance Bank Limited IPO 

कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ दिनांक 7 फरवरी को ओपन होगा। आईपीओ की क्लोजिंग डेट 9 फरवरी है। मुंबई स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट लिस्टिंग की तारीख 14 फरवरी घोषित की गई है। आईपीओ प्राइस 468 रुपए मांगी गई है। ग्रे मार्केट के विशेषज्ञों का मानना है कि, शेयर बाजार में इस कंपनी के शेयर्स की Estimated Listing Price ₹518 होगी। यदि यह बात सही निकली तो आईपीओ सब्सक्राइब करने वालों को लिस्टिंग वाले दिन लगभग 11% का फायदा होगा। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है।

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !