MP स्कूल शिक्षा कक्षा 5- 8 परीक्षा हेतु पूरक निर्देश एवं भोपाल में जिलों के प्रभारी की नियुक्ति - NEWS

मध्य प्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय के अंतर्गत संचालित स्कूलों में कक्षा 5 एवं कक्षा 8 की वार्षिक परीक्षा हेतु राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल द्वारा आज तीन इंर्पोटेंट डॉक्युमेंट्स जारी किए गए। पहले पत्र में सभी कलेक्टरों को परीक्षा की जानकारी दी गई है। दूसरे पत्र में भोपाल में सभी जिलों के प्रभारी की नियुक्ति के आदेश जारी हुए हैं और तीसरे में सभी जिला परियोजना समन्वयक को परीक्षा हेतु पूरक निर्देश जारी किए गए हैं। 

MP स्कूल शिक्षा कक्षा 5- 8 परीक्षा हेतु सभी कलेक्टरों को पत्र

संचालक राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा मध्य प्रदेश के सभी कलेक्टरों को बताया गया है कि कुछ नियमों में परिवर्तन किया गया है। इसमें परीक्षा केंद्र का निर्धारण और दृष्टिबाधित मुख्य एवं बधिर परीक्षार्थियों के लिए प्रावधान किए गए हैं। प्रोविजनल प्रवेश पत्र कैसे डाउनलोड करेंगे यह जानकारी भी दी गई है। सभी कलेक्टरों से उम्मीद की गई है कि वह जिला परीक्षा समिति की बैठक का आयोजन करेंगे और परीक्षा नियम अनुसार संचालित हो, यह सुनिश्चित करेंगे। यहां क्लिक करने पर सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर एमपी एजुकेशन पोर्टल पर अपलोड पत्र डिस्प्ले हो जाएगा। ऑनलाइन पढ़ सकते हैं और डाउनलोड भी कर सकते हैं। 

जिला परियोजना समन्वयक को निर्देश और जिलों के प्रभारी की नियुक्ति के आदेश 

राज्य शिक्षा केंद्र ने परीक्षा के संबंध में निर्देश पूर्व में जारी कर दिए थे। आज उसके पूरक निर्देश जारी किए गए हैं। इसके अलावा तकनीकी मदद और प्रशासनिक पर्यवेक्षण के लिए भोपाल में सभी संभागों और संभाग के अंतर्गत जिलों के प्रभारी की नियुक्ति के आदेश जारी हो गए हैं। पूरक निर्देश के लिए कृपया यहां क्लिक करें एवं जिलों के प्रभारी की लिस्ट एवं कांटेक्ट नंबर प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें। सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर एमपी एजुकेशन पोर्टल पर उपलब्ध डॉक्यूमेंट डिस्प्ले हो जाएगा। ऑनलाइन पढ़ सकते हैं और डाउनलोड भी कर सकते हैं। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !