कमलनाथ का बयान- सरेंडर या सर्जिकल स्ट्राइक की तैयारी - Madhya Pradesh politics

मध्य प्रदेश की राजनीति में कमलनाथ एक मेहमान की तरह आए। 40 साल तक गेस्ट हाउस में रहते रहे और अब पूरे मकान पर अपना अधिकार जता रहे हैं। अपनी महत्वाकांक्षा के लिए उन्होंने कांग्रेस पार्टी में अपनी 40 साल की सीनियरिटी को खत्म करवा दिया। लगातार पार्टी पॉलिसी के खिलाफ बयान देते रहे लेकिन आज अचानक उनका बयान बदल गया है। समझना जरूरी है कि क्या कमलनाथ ने राहुल गांधी के सामने सरेंडर कर दिया है या फिर सर्जिकल स्ट्राइक की तैयारी कर रहे हैं और हैडलाइंस से दूर जाने के लिए बयान दिया है। 

सबसे पहले कमलनाथ का बयान पढ़िए

लेकिन इससे पहले याद रखिए कि कमलनाथ ने, राहुल गांधी द्वारा घोषित किए गए कार्यक्रम को उन्हें विश्वास में लिए बिना ही रद्द कर दिया था। सोनिया गांधी की पॉलिसी के खिलाफ बयान जारी किए। छिंदवाड़ा में भारतीय जनता पार्टी का नाम लिए बिना लोगों को भारतीय जनता पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की। अब पढ़िए आज जारी किया गया बयान:- 
  • कांग्रेस की विचारधारा सत्य, धर्म और न्याय की विचारधारा है। देश के सभी धर्म, जाति, क्षेत्र, भाषा और विचार के लिए कांग्रेस की विचारधारा में समान स्थान और सम्मान है। कांग्रेस पार्टी के 138 वर्ष के इतिहास में ज्यादातर समय संघर्ष और सेवा में गुजरा है। आजादी की लड़ाई के आंदोलन में तानाशाही से संघर्ष में कांग्रेस के नेताओं में देश सेवा की होड़ लगी रही। आजादी के पश्चात राष्ट्र निर्माण ही कांग्रेस का एकमात्र ध्येय है।
  • आज जब देश में विपक्ष को कमजोर करने की कोशिश हो रही है और लोकतंत्र पर हमले हो रहे हैं तब भी कांग्रेस पार्टी और उसकी विचारधारा ही तानाशाही का मुकाबला करेगी और देश को दुनिया का सबसे सुंदर और मजबूत लोकतंत्र बनाएगी। हम गांधी जी, नेहरू जी और अंबेडकर जी के रास्ते पर चलकर स्वर्णिम भारत बनाएंगे। 
  • सबसे महत्वपूर्ण बात यह कि कमलनाथ, सीएम यादव से मिले और छिंदवाड़ा में कलेक्टर बदल गए। फिर सीएम ने कहा कि हम सभी 29 सीटों पर जीतेंगे। 

कमलनाथ पर सर्जिकल स्ट्राइक का शक क्यों है

  • कई हैडलाइंस सामने आने के बाद भी कमलनाथ ने अब तक यह नहीं कहा कि मैं कल कांग्रेस पार्टी का सिपाही हूं और मरते दम तक रहूंगा। 
  • कमलनाथ ने कैमरे के सामने कहा कि सब स्वतंत्र हैं। 
  • पिछले दिनों वीडी शर्मा ने कहा, नकुल नाथ यदि भाजपा में आना चाहें तो कोई मनाही नहीं है। 
  • दावा किया गया कि इस बार बीजेपी मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर लोकसभा चुनाव जीतेगी।
  • इधर कमलनाथ ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की और छिंदवाड़ा के कलेक्टर बदल गए। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !