नीता अंबानी का चैनल - रिलायंस और डिज्नी में साझेदारी और समझौते - Entertainment

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ("RIL"), वायाकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड ("Viacom18") और द वॉल्ट डिज़्नी कंपनी (NYSE:DIS) ("डिज्नी") ने आज एक संयुक्त उद्यम ("JV") बनाने के लिए बाध्यकारी निश्चित समझौतों पर हस्ताक्षर करने की घोषणा की है, जो Viacom18 और स्टार इंडिया के कारोबारों को मिलाकर एक मजबूत मीडिया संस्था बनाएगा। इस लेन-देन के तहत, Viacom18 के मीडिया उपक्रम को अदालत द्वारा अनुमोदित व्यवस्था की योजना के माध्यम से स्टार इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ("SIPL") में विलय कर दिया जाएगा।

किस कंपनी का कितना स्वामित्व होगा

इसके अतिरिक्त, RIL ने संयुक्त उद्यम की विकास रणनीति के लिए ₹11,500 करोड़ (~US$ 1.4 बिलियन) का निवेश करने पर सहमति व्यक्त की है। यह लेनदेन संयुक्त उद्यम का मूल्य ₹70,352 करोड़ (~US$ 8.5 बिलियन) आंका गया है, जिसमें सहक्रिया (synergies) को शामिल नहीं किया गया है। उपरोक्त चरणों के पूरा होने के बाद, संयुक्त उद्यम को RIL द्वारा नियंत्रित किया जाएगा और इसका स्वामित्व RIL के पास 16.34%, Viacom18 के पास 46.82% और डिज्नी के पास 36.84% होगा।

नीता एम अंबानी संयुक्त उद्यम की अध्यक्ष होंगी

डिज्नी कुछ अतिरिक्त मीडिया संपत्तियों को भी संयुक्त उद्यम में योगदान दे सकता है, जो नियामक और तीसरे पक्ष के अनुमोदन के अधीन है। निवेशिका नीता एम अंबानी संयुक्त उद्यम की अध्यक्ष होंगी, और उदय शंकर उपाध्यक्ष के रूप में संयुक्त उद्यम को रणनीतिक मार्गदर्शन प्रदान करेंगे।

नीता अंबानी के चैनल में क्या-क्या दिखाई देगा

यह संयुक्त उद्यम भारत में मनोरंजन और खेल सामग्री के लिए अग्रणी टीवी और डिजिटल स्ट्रीमिंग प्लेटफार्मों में से एक होगा, जो मनोरंजन (जैसे कलर्स, स्टारप्लस, स्टारगोल्ड) और खेल (जैसे स्टार स्पोर्ट्स और स्पोर्ट्स 18) में प्रतिष्ठित मीडिया संपत्तियों को एक साथ लाएगा, जिसमें जियोसिनेमा और हॉटस्टार के माध्यम से टेलीविजन और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर बहुप्रतीक्षित कार्यक्रमों तक पहुंच शामिल है। इस संयुक्त उद्यम के पूरे भारत में 750 मिलियन से अधिक दर्शक होंगे और यह दुनिया भर में भारतीय समुदाय को भी पूरा करेगा। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !