BHOPAL NEWS - अरेरा कॉलोनी में अनमोल ज्वेलर्स वालों के घर एक करोड़ की लूट

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की सबसे पॉश कॉलोनी, अरेरा कॉलोनी में अनमोल ज्वेलर्स वालों के घर में एक करोड रुपए की लूट हो गई। तीन अपराधी पेंट करने की मशीन रखने के बहाने घर में घुसे और घर में मौजूद सराफा कारोबारी की पत्नी को चाकू की नोक पर लेकर, एक करोड रुपए मूल्य के स्वर्ण आभूषण एवं नगदी लूट ली। 

भोपाल की अरेरा कॉलोनी में लूट की घटना का विवरण

घटना अरेरा कॉलोनी में बुधवार रात करीब 7:30 बजे की है। यहां बंगला नंबर E- 4/237 में ज्वेलर सुशील उर्फ सुनील धनवानी रहते हैं। उनकी न्यू मार्केट में अनमोल ज्वेलर्स के नाम से दुकान है। सुनील के घर रिनोवेशन और पेंटिंग का काम चल रहा है। रात में सुनील की पत्नी कीर्ति धनवानी घर में अकेली थीं।

इसी दौरान तीन बदमाश पेंटिंग करने की मशीन रखने के बहाने आए। जैसे ही घर का गेट खुला, एक बदमाश ने कीर्ति धनवानी को लात मारी। जिससे वह गिर गई। दो बदमाशों ने उसके गले पर चाकू अड़ा दिया। उसे घर के अंदर ले गए। लॉकर की चाबी मांगी। नहीं देने पर उसे पीटा। बदमाश महिला के जेवर और रुपयों से भरे दो बैग लेकर फरार हो गए। 

घर से निकले लुटेरे को सिक्योरिटी गार्ड ने दबोच लिया

ज्वेलर धनवानी के घर के सामने वाले बंगले पर दो गार्ड तैनात हैं। उन्होंने तीनों लुटेरों को भागते देखा। उन्हें शक हुआ, तो आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की। एक लुटेरे को दबोच लिया। दो आरोपी रुपयों से भरा बैग छोड़कर भाग गए। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। कुछ देर बाद पुलिस ने बाकी दो आरोपियों को भी पकड़ लिया। 

घर के पास पान की दुकान है

पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्र के मुताबिक एक आरोपी की ज्वेलर के घर के पास ही पान की दुकान है। आशंका है कि आरोपी पूरी तरह ज्वेलर से परिचित है। पुलिस ने लूटा हुआ माल भी बरामद कर लिया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया की गाइडलाइन के अनुसार प्रॉपर्टी की खरीद बिक्री में ₹50000 से अधिक की धनराशि का नगद लेन देन नहीं कर सकते। सुनील धनवानी ने बताया कि उन्होंने एक जमीन बेची थी। इसी के 90 लाख रुपए घर में रखे थे। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !