BHOPAL NEWS - आवारा कुत्तों की धरपकड़ के बीच 5 पशु प्रेमी गिरफ्तार, कार्रवाई रोकने आए थे

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 7 साल के मासूम बच्चे को आवारा कुत्तों द्वारा जिंदा खा जाने के बाद पब्लिक में आवारा कुत्तों के खिलाफ आक्रोश पनप रहा है। एक दिन पहले प्रेस कंपलेक्स एमपी नगर में एक आवारा कुत्ते ने 21 लोगों को काट लिया था। जब नगर निगम की टीम आवारा कुत्तों को पकड़ने आई तो टीम को रोकने के लिए तीन महिलाओं सहित कुल 5 पशु प्रेमी, हाथापाई करने लगे। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है। 

निशेज, नेहा, निशा, अरोरा और द्रौपदी गिरफ्तार

राजधानी भोपाल के अयोध्या बायपास मिनाल रेसीडेंसी क्षेत्र में आवारा कुत्तों द्वारा 7 साल के मासूम बच्चे को शिकार बनाने की घटना के बाद कुत्तों को पकड़ने पहुंचे नगर निगम के अमले को रोकने वाले पशुप्रेमियों को पुलिस ने रविवार को हिरासत में ले लिया। इनमें निशेज सिंह, नेहा यादव, निशा द्विवेदी, निशेज अरोरा और द्रोपदी त्रिपाठी शामिल हैं। इनके खिलाफ एक दिन पहले ही पुलिस ने निगम अमले की शिकायत पर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने समेत अन्य धाराओं में एफआइआर दर्ज की थी। 

उल्लेखनीय है कि इस मामले में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने भी सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने तो यहां तक कह दिया था कि, एक कुत्ता अभ्यारण ने बनाना चाहिए, जहां पर सारे आवारा कुत्तों को पहुंचा दिया जाए और उनकी देखभाल के लिए पशु प्रेमियों को नियुक्त कर दिया जाए। नगर निगम ने आमजन से भी अमले का सहयोग करने के लिए अपील की है और आवारा श्वानों से संबंधित शिकायत करने के लिए निगम के काल सेंटर नंबर 155304 पर सूचना देने के लिए कहा है। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !