Upcoming IPO - राजेन हंसमुख लाल की कंपनी का GMP ₹40, निवेशकों की मोटी कमाई होगी

20 साल तक लॉजिस्टिक कंपनी चलाने के बाद राजेन हंसमुख लाल शाह अपनी कंपनी का आईपीओ लेकर आए हैं। अब तक बैंक और दूसरे रिसोर्स से लोन उधारी लेकर कंपनी चला रहे थे लेकिन अब शेयर मार्केट में निवेशकों से इन्वेस्टमेंट मांगने आए हैं। राजेन शाह ने अभी अपने पूरे पत्ते ओपन नहीं किए हैं परंतु ग्रे मार्केट के विशेषज्ञों को, उन पर पूरा भरोसा है इसलिए उनकी कंपनी के प्रत्येक शेयर पर ₹40 प्रीमियम की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही एक बात तय हो गई है कि जो कोई भी राजेन हंसमुख लाल शाह की लॉजिस्टिक कंपनी का आईपीओ सब्सक्राइब करेगा, मात्र 8 दिन के भीतर उसे अच्छी खासी कमाई होने वाली है। 

S J Logistics (India) Limited IPO Timeline (open close listing date)

  • आईपीओ की ओपनिंग डेट 12 दिसंबर। 
  • आईपीओ की क्लोजिंग डेट 14 दिसंबर। 
  • अलॉटमेंट 15 दिसंबर। 
  • रिफंड्स और डिमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट 18 दिसंबर। 
  • NSE SME शेयर मार्केट में लिस्टिंग की तारीख 19 दिसंबर। 

Aboout S J Logistics (India) Limited 

कंपनी की तरफ से स्टॉक मार्केट को दी जानकारी के अनुसार, कंपनी की स्थापना सन 2003 में हुई थी। कंपनी का ऑफिस मुंबई महाराष्ट्र में है। कंपनी के एकमात्र प्रमोटर Rajen Hasmukhlal Shah हैं। 31 मार्च 2023 को क्लोज हुए वित्तीय वर्ष में कंपनी ने अफ्रीका, दक्षिण अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, यूरोप, खाड़ी, दक्षिण पूर्व एशिया और संयुक्त राज्य अमेरिका सहित कई देश में सेवाएं दी है। 1 साल में कंपनी ने कई देशों से समझौते किए हैं। SJA Logisol India Private Limited (SJALIPL) और S. J. L. Group (Singapore) Pte. Ltd. दोनों S J Logistics की सहायक कंपनियां है। 

S J Logistics (India) Limited Financial Information (बही खाता)

  • कंपनी के पास 881 करोड़ की संपत्ति थी जो बढ़कर 105 करोड़ हो गई है। 
  • कंपनी का रेवेन्यू 135 करोड़ था और पिछले 5 महीने में 103 करोड़ हो गया है यानी इस साल कंपनी कम से कम 250 करोड़ का रेवेन्यू करेगी। 
  • कंपनी की नेट वर्थ 31 करोड़ थी और पिछले 5 महीने में बढ़कर 56 करोड़ हो गई है। 
  • Reserves and Surplus - 28 करोड़ थे जो पिछले 5 महीने में बढ़कर लगभग 46 करोड़ हो गए हैं। 
  • कंपनी पर लोन उधारी लगभग 34 करोड़ की थी जो पिछले 5 महीने में घटकर लगभग 30 करोड़ रह गई है। 
  • प्रॉफिट आफ्टर टैक्स 7 करोड़ था, लेकिन पिछले 5 महीने में 9 करोड़ हो गया है, अर्थात 31 मार्च 2024 को क्लोजिंग डेट में यह लगभग 20 करोड रुपए हो जाएगा। 

S J Logistics IPO GMP Trend

कंपनी ने पिछले 5 महीना में आउटस्टैंडिंग परफॉर्मेंस दी है। शायद यही कारण है कि ग्रे मार्केट के विशेषज्ञ राजेन हंसमुख लाल शाह के अनुभव और हाल ही में कई देशों में हुए कंपनी के समझौते पर विश्वास कर रहे हैं। कंपनी की ओर से अभी तक यह भी नहीं बताया गया है कि उसे शेयर मार्केट से कुल कितना इन्वेस्टमेंट चाहिए। आईपीओ प्राइस और LOT SIZE भी घोषित नहीं किया गया है लेकिन फिर भी ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर्स पर ₹40 का प्रीमियम घोषित कर दिया गया है। 

एक अनुमान है कि, भारतीय शेयर बाजार के रिटेल इन्वेस्टर को लगभग डेढ़ लाख रुपये इन्वेस्ट करने का मौका मिलेगा। जो कोई भी इस कंपनी के आईपीओ को सब्सक्राइब करने में सफल हो जाएगा, उसे एक शेयर पर कम से कम ₹40 का फायदा होगा। कंपनी का आईपीओ ओपन होने में अभी काफी दिन बाकी है। यह उम्मीद की जा सकती है कि आने वाले दिनों में GMP और ज्यादा बढ़ जाएगा। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

✔ व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !