Business ideas - 5 लाख में खोलिए एक ऐसी दुकान जहां ग्राहकों की लाइन लगी रहेगी

Low investment high profit startup small business ideas in India 

आजकल सब कुछ ऑनलाइन होता जा रहा है लेकिन फिर भी कुछ प्रोडक्ट ऐसे हैं जो हमेशा ऑफलाइन बिकते हैं। आज हम आपके लिए एक ऐसा स्टार्टअप बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं, जिसमें आप एक ऐसी दुकान खोलेंगे जहां ग्राहकों की लाइन लगी रहेगी। आपको विज्ञापन की जरूरत नहीं पड़ेगी। माउथ पब्लिसिटी, ग्राहकों को आपकी दुकान तक खींच लाएगी। 

business opportunities in india 

Thrift store के बारे में शायद आप जानते होंगे। यह एक ऐसी दुकान है जहां फैशन, कपड़े, फर्नीचर, किताबें, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, गेजेट्स, इंटीरियर डेकोरेशन का सामान और बहुत कुछ मिल सकता है। यह दुकानदार के ऊपर डिपेंड करता है कि वह कितनी बड़ी रेंज बनाना चाहता है। इस स्टोर की सबसे खास बात यह होती है कि, यहां सभी प्रोडक्ट रिसाइकल करके बनाए गए होते हैं। इसके कारण यह प्रोडक्ट सस्ते पड़ते हैं, और अपने आप में यूनिक होते हैं। 

फैशन की बात करें तो रीसाइकलिंग के अलावा ऐसे कपड़े जो फैशन डिजाइनर द्वारा बनाए तो गए लेकिन किसी कारण से उपयोग नहीं किया जा सके। कोई ऐसा प्रोडक्ट जो किसी विशेष प्रयोजन के लिए बनाया गया था परंतु उसकी बिक्री नहीं हो पाई। इस तरह के प्रोडक्ट की रेंज भी बनाई जाती है। दुनिया भर में थ्रिफ्ट स्टोर बड़ी तेजी से खुल रहे हैं। कुछ देशों में इन्हें चैरिटी स्टोर भी कहा जाता है। रीसाइक्लिंग के कारण पर्यावरण की सुरक्षा होती है इसलिए सरकार की तरफ से भी सपोर्ट मिलता है। 

youth entrepreneurship ideas in india 

कॉलेज स्टूडेंट्स अथवा डिग्री होल्डर युवा लड़के लड़कियां अपने शहर में सबसे आकर्षक थ्रिफ्ट स्टोर खोल सकते हैं। आपकी क्रिएटिविटी आपके स्टोर को स्पेशल बना देगी। ग्राहकों की लाइन इसलिए लगी रहती है क्योंकि लोग जानना चाहते हैं कि आज क्या नया हुआ है। सोशल मीडिया अकाउंट्स पर आपके अपडेट का लोगों को इंतजार रहता है। 

business ideas for women in india 

महिलाओं के लिए यह बहुत अच्छा अवसर है। यदि आप कॉलेज पास स्टूडेंट है, महिला कर्मचारी हैं अथवा हाउसवाइफ है तो बिजनेस वूमेन बनने का एक अच्छा मौका हो सकता है। जरूरी नहीं है कि आप खुद सारे प्रोडक्ट रीसायकल करेंगे। आप रीसायकल किए गए प्रोडक्ट खरीद कर भी बेच सकते हैं। इस प्रकार आप कई लोगों को वर्क फ्रॉम होम दे सकते हैं। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत कर्मचारियों के लिए यह एक शानदार इन्वेस्टमेंट ऑप्शन है। इस बिजनेस में निवेश करके आप कई लोगों को रोजगार दे सकते हैं। अपने शहर का सबसे बड़ा थ्रिफ्ट स्टोर खोल सकते हैं। 

profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में काफी अच्छा प्रॉफिट मार्जिन मिलता है। सबसे बढ़िया बात यह होती है कि किसी भी प्रोडक्ट की एमआरपी आप खुद डिसाइड करते हैं। यदि कोई प्रोडक्ट अच्छा बन गया है तो उसकी कीमत काफी ज्यादा भी मिल सकती है। इस इंडस्ट्री में कोई बड़ी कंपनी काम नहीं कर सकती इसलिए किसी भी प्रकार का कॉर्पोरेट खतरा नहीं है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !